गोविंद देव मंदिर परिसर में अव्यवस्थाओं को लेकर मांगा जवाब

गोविंद देव मंदिर परिसर में अव्यवस्थाओं को लेकर मांगा जवाब


जयपुर, 22 नवंबर (हि.स.)। जिले की स्थाई लोक अदालत ने गोविंद देव मंदिर परिसर में अव्यवस्थाओं को लेकर दायर अर्जी पर सुनवाई करते हुए हेरिटेज नगर निगम और गोविंद देव मंदिर प्रशासन से नौ दिसंबर तक जवाब मांगा है। अदालत ने यह आदेश रामेश्वर प्रसाद पुरोहित की ओर से दायर अर्जी पर प्रारंभिक सुनवाई करते हुए दिए।

अर्जी में कहा गया कि स्थानीय निवासियों के अलावा शहर में आने वाले पर्यटक बडी संख्या में गोविंद देव मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं। परिवादी जयपुर के स्थापना दिवस के मौके पर मंदिर में दर्शन के लिए आया था। इस दौरान मंदिर परिसर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए थे। इसी तरह पार्किंग भी अव्यवस्थित होने के चलते लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही थी। गंदगी के ढेर के आसपास आवारा पशुओं का जमावड़ा होने के चलते दुर्घटना होने का भय बना हुआ है। अर्जी में कहा गया कि मंदिर परिसर और आसपास के क्षेत्र में सफाई कराने की जिम्मेदारी हेरिटेज नगर निगम और मंदिर प्रशासन की है। इसके बावजूद यहां सफाई का ध्यान नहीं रखा गया है। जिस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने हेरिटेज निगम और मंदिर प्रशासन से जवाब तलब किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ पारीक/ ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story