राजस्थान के कई इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके



जयपुर, 24 जनवरी (हि.स.)। राजधानी जयपुर समेत राजस्थान के कई इलाकों में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस दौरान लोग डर के मारे अपने-अपने घरों से निकल कर बाहर आ गए।

राजस्थान के अलावा दिल्ली, एनसीआर में भी मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से 148 किमी पूर्व में नेपाल में भूकंप आया, जिसका असर भारत के कई हिस्सों में देखा गया। राजधानी जयपुर समेत राजस्थान के कई इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। जयपुर में 30 सैकेंड से भी ज्यादा समय तक झटके महसूस किए। जयपुर में भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई है।

मौसम विभाग के अनुसार भूकंप का केंद्र नेपाल रहा। पन्द्रह सैकेंड में दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि, भूकंप से कहीं कोई नुकसान की जानकारी नहीं मिली है। इससे पहले अक्टूबर-नवंबर में भी राजस्थान में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

लोगों ने बताया कि दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये दोनों झटके कुछ सैकेंडों के अंतराल में ही आए, जिससे लोग दहशत में आकर अपने घरों से बाहर निकल आए। कई कार्यालयों से भी लोग बाहर निकल गए। मंगलवार दोपहर 2:28 बजे आए भूकंप के तेज झटकों से लोग घरों और कार्यालयों से बाहर निकल आए। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को फोन करके भी कुशलक्षेम की जानकारी ली।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story