सरकार के प्रतिनिधि मंत्री राजेंद्र यादव के साथ डॉ किरोड़ी लाल की वार्ता, केन्द्रीय मंत्री भी पहुंचे



सरकार के प्रतिनिधि मंत्री राजेंद्र यादव के साथ डॉ किरोड़ी लाल की वार्ता, केन्द्रीय मंत्री भी पहुंचे


जयपुर, 25 जनवरी (हि.स.)। पेपर लीक प्रकरण सहित अन्य मांगों को लेकर राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा का धरना आगरा रोड घाट की गूणी के पास दूसरे दिन भी जारी रहा। बुधवार को वार्ता के लिए सरकार की ओर से प्रस्ताव आया। इसके बाद राजस्थान राज्य पशु धन प्रवधन एवं प्रशिक्षण संस्थान भवन में उच्च शिक्षा राज्यमंत्री राजेंद्र यादव, कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव, आईपीएस अजय पाल लाम्बा के साथ सांसद किरोडी लाल मीणा और प्रतिनिधिमंडल की वार्ता हुई। सांसद मीणा के साथ वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ भी मौजूद रहे। यहां पर कुछ समय बाद क़रीब शाम चार बजे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी पहुंचे।

इस दौरान किरोडीलाल ने कहा कि आए दिन पेपर लीक हो रहे हैं और बेरोजगारों के साथ अन्याय हो रहा है, लेकिन सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। वार्ता में मीणा ने कहा कि खानापूर्ति कर बड़े मगरमच्छों को बचाने का प्रयास कर रहे है। डॉक्टर मीणा ने रीट, एसआई, जेईएन, कांस्टेबल , वरिष्ठ अध्यापक, आरएएस आदि दर्जनों परीक्षा के पेपर लीक पर बिंदुबार बात रखी।

सांसद ने कहा कि एसओजी के भ्रष्ट अधिकारी मोहन पोसवाल पर अब तक कार्रवाई सरकार क्यों नहीं कर पा रही। सांसद ने कहा कि अगर पोसवाल पर जल्द कार्रवाई नहीं की तो पैसे लेकर मुजरिमों को छोड़ने का खुलासा करुंगा।

सांसद ने कहा कि सुरेश ढाका का नाम हर पेपर लीक में होने के बाबजूद उन्हें कौन बचा रहा है। सरकार उस पर कार्रवाई नहीं कर रही है। अधिगम कोचिंग भगवती देवी के नाम रजिस्टर थी, सरकार ने भगवती देवी से क्यों पूछताछ नहीं की। मीणा ने कहा कि सुरेश ढाका के पिता मांगीलाल सरपंच से पूछताछ नहीं की। मीणा ने कहा कि सरकार सुरेश को पकड़ना ही नहीं चाहती हैं क्यों कि ढाका पकड़ा गया तो वो सरकार के मंत्री , विधायक , सरकारी अधिकारियों का नाम उजागर कर देगा। इस पर मंत्री राजेंद्र यादव ने सरकार की तरफ से ठोस कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। मीणा ने कहा कि सरकार के मंत्री और अफसर भी इस प्रकरण में शामिल है। ऐसे में आप कार्रवाई नहीं कर पाएंगे इस पर मंत्री ने कहा कि यह बच्चों के हित का मामला है ऐसे में सरकार इसके प्रति सख्त है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सीएम साहब को अवगत करा कर तत्काल निर्णय लिया जाएगा।

वार्ता से संतुष्ट नहीं होने पर डॉक्टर किरोडी लाल धरना स्थल पर पहुंचे वहां पर वरिष्ठ भाजपा नेता रामलाल शर्मा, राजेन्द्र राठौड़ रहे। कुछ देर बाद मंत्री राजेन्द्र यादव धरना स्थल पर ही पहुंच गए। इस मौक़े पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। बेरोजगारों ने सरकार के खिलाफ नारेबाज़ी करने लग गए। इसी दौरान राजेंद्र यादव ने ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story