पुलिस महानिदेशक मिश्रा ने श्रेष्ठ प्रदर्शन पर पुलिस लॉन टेनिस टीम को दी बधाई

पुलिस महानिदेशक मिश्रा ने श्रेष्ठ प्रदर्शन पर पुलिस लॉन टेनिस टीम को दी बधाई


जयपुर, 22 नवंबर (हि.स.)। पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में 23वीं ऑल इंडिया पुलिस लॉन टेनिस चैंपियनशिप 2022-2023 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली राजस्थान पुलिस लॉन टेनिस टीम के कप्तान सौरभ श्रीवास्तव व टीम को बधाई दी। उन्होंने सीएस चैलेंजर कप लॉन टेनिस प्रतियोगिता की उप विजेता टीम आईपीएस सहित सेमीफाइनल में पहुंची आरपीएस टीम को भी अपनी ओर से हार्दिक बधाई दी।

राजस्थान पुलिस लॉन टेनिस टीम के कप्तान एवं अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस सौरव श्रीवास्तव ने बताया कि सीआरपीएफ द्वारा नई दिल्ली लॉन टेनिस एसोसिएशन के आरके खन्ना स्टेडियम में आयोजित ऑल इंडिया पुलिस लॉन टेनिस चैंपियनशिप में राजस्थान पुलिस की टीम अपने पूल में विजेता रही एवं कई टीमों को हराने के बाद सेमीफाइनल में चैंपियन बनी सीआरपीएफ टीम से पराजित हो गई। इस चैंपियनशिप में विभिन्न राज्यों की पुलिस टीमों के साथ ही आईबी, सीआरपीएफ,सीआईएसफ, बीएसएफ, एसएसबी, आइटीबीपी, एनआईए, एसपीजी, एनएसजी इत्यादि सहित कुल 23 टीमों ने भाग लिया।

राजस्थान टीम में कप्तान सौरभ श्रीवास्तव के अतिरिक्त डीआईजी डॉ रवि सब्बरवाल, एसपी बूंदी जय यादव, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पूर्व अवनीश कुमार शर्मा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पश्चिम नीरज पाठक, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त यातायात राजेंद्र सिंह सिसोदिया (टीम मैनेजर) शामिल थे। इस प्रतियोगिता के ओपन पुरुष एकल में नीरज पाठक ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया पर प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी से पराजित हो गये। राजस्थान की टीम गत 23 वर्षों में प्रथम बार सेमीफ़ाइनल में पहुँची और ये अब तक का सर्वाेत्तम प्रदर्शन रहा। प्रतिस्पर्धा के सीनियर डबल्स में भी सौरभ श्रीवास्तव व राजेंद्र सिंह सिसोदिया की जोड़ी ने प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया परन्तु प्रतियोगिता में चौंपियन बनी धीरेंद्र शर्मा (सीआरपीएफ) व सतीश एमएच (कर्नाटक) की जोड़ी से हार गई।

सीएस चौलेंज कप में प्रदेश के विभिन्न विभागों की 17 टीमों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में राजस्थान पुलिस की दो टीमें खेली एवं राजस्थान पुलिस आईपीएस की टीम उपविजेता रही। उपविजेता आईपीएस टीम में कप्तान सौरभ श्रीवास्तव, डॉ रवि, जय यादव,सुधीर चौधरी व रामेश्वर सिंह शामिल थे। इसी प्रतियोगिता में आरपीएस की टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया और विजेता रही टीम से सेमीफाइनल में हारी। आरपीएस टीम में अवनीश कुमार शर्मा, नीरज पाठक, राजेंद्र सिंह सिसोदिया, सत्यवीर सिंह व राजपाल शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/ ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story