दिव्यांग होते हुए भी लहरों को पार कर पिलाई पोलियो की दवा

दिव्यांग होते हुए भी लहरों को पार कर पिलाई पोलियो की दवा


भीलवाड़ा, 21 सितंबर (हि.स.)। कहते है कि मन में यदि कार्य के प्रति लगन और समर्पण की भावना हो तो कई बाधाओं को पार करके भी व्यक्ति अपनी मंजिल को पा लेता है। जहाजपुर ब्लॉक के उपकेन्द्र राजपुरा स्थित जयसिंह का झोपडा के मध्य नवरत्न सागर बांध में नाव से गुजरकर आशा सहयोगिनियों ने ऐसी ही मिसाल पेश की है। राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के दूसरे दिन दवा की खुराक लेने से छूटे बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने के लिए आशा सहयोगिनी आशा मीणा एवं सीमा मीणा नाव में सवार होकर जयसिंह का झोपडा पहुंची।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुश्ताक खान ने बताया कि आशा मीणा दिव्यांग होते हुए भी स्वास्थ्य विभाग का कार्य बखूबी कर रही हैं। उनके द्वारा नियमित रूप से घरों का भ्रमण कर नियमित टीकाकरण के लिए होने वाले सेशन के लिए मोबिलाईज करना, गर्भवती महिलाओं को सत्र एवं बैठकों में बुलाकर मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के साथ ही अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी देना, मौसमी बीमारियों का सर्वे सहित बचाव के संबध में जानकारी देना, परिवार कल्याण सेवाओं का विस्तार तथा अन्य विभागीय गतिविधियों को एएनएम सोहनी मीणा के साथ पूरी तन्मयता के साथ करती है। इनकी कर्तव्यनिष्ठा सभी आशाओं व स्वास्थ्य कार्मिकों के लिए प्रेरणा प्रदान करती है

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story