भाजपा नेता ने दिव्या-राहुल की फोटो का मांगा कैप्शन, विधायक मदेरणा ने सात कैप्शन देकर दिया मुहंतोड़ जवाब

भाजपा नेता ने दिव्या-राहुल की फोटो का मांगा कैप्शन, विधायक मदेरणा ने सात कैप्शन देकर दिया मुहंतोड़ जवाब


जयपुर, 24 नवंबर (हि.स.)। कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा के एक ट्वीट ने सियासी पारे को एक बार फिर गरम कर दिया। ओसियां विधायक दिव्या मदरेणा ने अपना एक फोटो ट्वीट किया था। जिसमें वे राहुल गांधी के साथ नजर आ रही हैं और राहुल गांधी उनका माथा चूम रहे हैं। यह फोटो 20 और 21 नवंबर के दौरान राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का है। मदेरणा ने महाराष्ट़्र जाकर उनसे मुलाकात की थी। बुधवार को मदेरणा ने इसे ट्वीट किया। इसके बाद राजस्थान से सांसद हनुमान बेनीवाल और उत्तरप्रदेश के भाजपा नेता अरूण यादव ने इस पर तंज कसा। इसके बाद दिव्या ने सोशल मीडिया पर भाजपा नेता की जमकर क्लास लगा ली। उत्तर प्रदेश के पूर्व भाजपा विधायक अरुण यादव ने दिव्या-राहुल गांधी की फोटो का कैप्शन मांगा था। भाजपा नेता का कैप्शन मांगना ट्विटर पर कइयों को पसंद नहीं आया लेकिन असली लताड़ दिव्या मदेरणा ने ही लगाई।

दिव्या ने भाजपा नेता को अपने अंदाज में जवाब दिया। लिखा कि मैदान में जब कोई शस्त्र नहीं बचे हो वार करने के लिए तब व्यक्तिगत और अनर्गल निजी आरोप के तीरों से प्रहार करो। इससे नीचतम स्तर राजनीति का हो ही नहीं सकता। एक दल के शीर्षतम नेता का अपने लोगों को इतनी करुणा भाव से अहसास करना कांग्रेस परिवार का अमूल्य हिस्सा है। यह दर्शाता है कि वह कांग्रेस के कट्टर समर्थकों के प्रति कितने संवेदनशील और भावनात्मक रूप से जुड़े हैं और ये मानवीय गुण आप जैसे नेताओं में विलुप्त हैं। इसके बाद मदेरणा ने कुछ तस्वीरों के साथ अंग्रेजी में ट्वीट किया। लिखा कि राहुल की 75 दिन की भारत जोड़ो यात्रा में कुछ भी नया नहीं हो रहा। राहुल वरिष्ठ नागरिकों, बच्चियों, युवाओं, आम इंसान, एमपी एमएलए से बड़े प्यार से मिल रहे हैं। भाजपा जो तस्वीरें ट्रोल कर रहा है उसमें कुछ भी नया या हैरान करने वाला नहीं है। दरअसल ये लोग अपना संतुलन (दिमागी) खो चुके हैं।

दिव्या ने ट्वीट्स से पहले अरुण यादव की इच्छा भी पूरी की। उन्होंने अपनी ओर से फोटो के सात कैप्शन अभिभावक, संरक्षक, बड़ा भाई, करुण भावों से परिपूर्ण नेता, राहुल जी अजेय अपराजेय, ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा एक जन आंदोलन, भाजपा की असुरक्षा साफ झलक रही, आपको शर्म आनी चाहिए, आपकी भी मां, पत्नी और बेटी होगी, पितृहीन शिशु का संरक्षक, चरित्र पर हमला मत करो, लक्ष्य आधारित राजनीति के लिए दूसरे रास्ते ढूंढो, दिए।

रालोपा प्रमुख और सांसद हनुमान बेनीवाल सरदार उदासर बिदावतान में उपचुनाव के तहत एक सभा को संबोधित करने पहुंचे और इस फोटो की आड़ में मदेरणा से लेकर राहुल गांधी तक कई तंज कसे। उन्होंने कहा कि किसान की बेटियां राहुल से चिपक-चिपक कर फोटो ले रही हैं। क्या उससे कोई मुख्यमंत्री बनता है क्या..? बेनीवाल यहीं नहीं रुके और कहा कि उनकी अक्ल का दिवाला निकल गया। उनका भी, साथ में राहुल गांधी का भी। इसके बाद उन्होंने अशोक गहलोत से राहुल गांधी की शादी कराने की भी अपील कर डाली। बेनीवाल के इस भाषण के बाद राजस्थान के सियासी हलके में अब नई गर्माहट आनी तय है, क्योंकि दिव्या मदेरणा भी अपने स्पष्ट बयानों के लिए जानी जाती हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story