प्री शिक्षा शास्त्री टेस्ट के लिए आवेदन तिथि बढ़ी

प्री शिक्षा शास्त्री टेस्ट के लिए आवेदन तिथि बढ़ी


जयपुर, 23 नवंबर (हि.स.)। जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय ने प्री-शिक्षाशास्त्री, प्री-शास्त्री-शिक्षाशास्त्री (चार वर्षीय) एवं प्री-शिक्षाचार्य के लिए प्रवेश कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

कुलसचिव दुर्गेश राजोरिया ने बताया कि विश्वविद्यालय से सम्बद्ध 76 शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों में सत्र 2022-23 में द्विवर्षीय शिक्षाशास्त्री (बीएड), चार वर्षीय इंटीग्रेटेड शास्त्री-शिक्षाशास्त्री (बीए-बीएड) एवं शिक्षाचार्य (एमएड) पाठ्यक्रम में प्रवेश राज्य सरकार एवं राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के नियमानुसार प्रवेश परीक्षा (प्री-टेस्ट) होगी। शिक्षा शास्त्री की 8500 सीटों पर प्रवेश के लिए अभ्यर्थी बढ़ी हुई तिथि के अनुसार 14 दिसंबर तक ऑनलाईन आवेदन कर सकेंगे।

राजोरिया ने बताया कि इस शैक्षणिक वर्ष से द्विवर्षीय शिक्षाशास्त्री पाठ्यक्रम में कला संकाय के किसी भी विषय में स्नातक अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। चारवर्षीय इंटीग्रेटेड शास्त्री-शिक्षाशास्त्री (बीएबीएड) में सीनियर और वरिष्ठ उपाध्याय उत्तीर्ण अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story