नाथद्वारा से देवगढ़ ब्रॉडगेज तक 968.92 करोड़ स्वीकृत - दीया कुमारी



राजसमंद, 25 जनवरी (हि.स.)। राजसमंद क्षेत्र के बाशिंदों को जिसकी प्रतीक्षा दशकों से थी वह इंतजार की घड़ी अब पूरी हुई है। मावली-मारवाड़ आमान परिवर्तन के प्रथम फेज की खबर से राजसमंद के हर नागरिक के चेहरे की चमक चार गुनी हो चुकी है। प्रथम फेज में नाथद्वारा से देवगढ़ तक के लिए 968.92 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत हुई है।

राजसमंद की सांसद दीया कुमारी ने बताया कि लगातार रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को क्षेत्र की जनता की आवाज उन्होंने पहुंचाई और निरंतर संवाद जारी रखा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक भी क्षेत्रवासियों की इस मांग को उन्होंने पुरजोर तरीके से प्रस्तुत किया। निरंतर प्रयासों का ही परिणाम है कि प्रथम फेज के लिए बजट जारी हो चुका है। सांसद दीया कुमारी ने प्रधानमंत्री मोदी और रेल मंत्री वैष्णव का आभार व्यक्त करते हुए इसे जनता के विश्वास की जीत बताया है।

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने राजसमंद संसदीय क्षेत्र के नाथद्वारा से देवगढ़ मदारिया तक 82.52 किलोमीटर रेलवे लाइन के गेज परिवर्तन के लिए 968.92 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनीता कौशल/ ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story