तीन साल के मासूम को साड़ी का फंदा बनाकर लटकाया, फिर मां ने किया सुसाइड

तीन साल के मासूम को साड़ी का फंदा बनाकर लटकाया, फिर मां ने किया सुसाइड
तीन साल के मासूम को साड़ी का फंदा बनाकर लटकाया, फिर मां ने किया सुसाइड


बांसवाड़ा, 10 जून (हि.स.)। आंबापुरा थाना क्षेत्र के कुंडला खुर्द गांव में तीन साल के बेटे की हत्या कर मां ने सुसाइड कर लिया। मृतका का पति हैदराबाद में काम करता है। उस समय सास-ससुर भी घर पर नहीं थे।

थानाधिकारी कालूराम ने बताया कि शकुंतला (24) पत्नी नारायण और उसका बेटा पीयूष (3) दोनों घर पर अकेले थे। उसका पति नारायण हैदराबाद में मजदूरी करता है। शकुंतला घर पर बेटे और सास-ससुर के साथ रहती थी। ससुर खेत पर गए थे, जबकि सास मनरेगा में मजदूरी करने के लिए गई थीं। घर पर शकुंतला ने बेटे को साड़ी का फंदा बनाकर लटका दिया। इसके बाद खुद ने भी फंदे से लटक कर सुसाइड कर लिया। थानाधिकारी ने बताया कि शकुंतला के पिता महाराष्ट्र में मजदूरी करते हैं। मृतका के पिता और पति के आने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। घटना के कुछ देर बाद पड़ोसी घर गया तो देखा कि दोनों मां-बेटे फंदे पर लटके हुए हैं। सूचना मिलते ही ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। सरपंच ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक ग्रामीणों ने बच्चे के शव को उतार लिया था, लेकिन महिला का शव लटका हुआ था। पुलिस ने महिला के शव को नीचे उतारा। निजी वाहन से ले जाकर दोनों के शव एमजी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए।

पुलिस ने बताया कि मामले में परिजन अभी तक रिपोर्ट देने को तैयार नहीं हुए हैं। शकुंतला के मोबाइल की जांच की तो पता चला कि सुबह उसने अंतिम बार अपने पिता से बात की थी। दोनों में क्या बात हुई, ये तो पिता के आने के बाद ही पता चल पाएगा। घटना के बाद पीहर और ससुराल पक्ष के लोग पहुंच चुके थे। उनका कहना है कि पति और पिता के आने के बाद ही पोस्टमॉर्टम किया जाए। दोनों के मंगलवार सुबह या दोपहर तक आने की संभावना है।

ग्रामीणों ने बताया कि शकुंलता की नारायण से शादी चार साल पहले हुई थी। पति-पत्नी के बीच झगड़े और अन्य विवाद के बारे में ग्रामीणों ने अनभिज्ञता जताई।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story