पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय वायुसेना स्थल जैसलमेर का परिणाम सौ फीसदी

पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय वायुसेना स्थल जैसलमेर का परिणाम सौ फीसदी
पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय वायुसेना स्थल जैसलमेर का परिणाम सौ फीसदी


जैसलमेर, 14 मई (हि.स.)। पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय वायुसेना स्थल जैसलमेर की सीबीएसई परीक्षाओं का परिणाम सौ फीसदी रहा। सोमवार को घोषित हुए परिणाम में कक्षा 12वीं एवं 10वीं दोनों का परीक्षा परिणाम 100 फीसदी रहा।

स्कूल के प्रिंसिपल विशन सिंह राठौड़ ने बताया कि स्कूल ने दोनों परीक्षाओं में अपना सौ फीसदी दिया और सभी बच्चे अच्छे नंबरों से पास हुए। राठौड़ ने बताया कि अब स्कूल में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऐसे में क्लास 11वीं की खाली सीटों पर आवेदन मांगे गए हैं। आर्टस, सांइंस और कॉमर्स के लिए खाली सीटों पर 22 मई तक आवेदन करने होंगे। योग्य स्टूडेंट्स की सूची 27 मई को जारी की जाएगी।

प्रिंसिपल राठौड़ ने बताया कि सोमवार को घोषित हुए सीबीएसई 12वीं व 10वीं में स्कूल का सौ फीसदी रिजल्ट रहा। कक्षा 12वीं वाणिज्य संकाय में रिया भूतड़ा ने 95.6 प्रतिशत, कला संकाय में श्रुति राठौड़ ने 93.2 प्रतिशत, और विज्ञान संकाय में फिज़ा ने 91.6 प्रतिशत अंक हासिल कर बाजी मारी। साथ ही स्कूल की स्टूडेंट दिशा सूदा ने आईपी सब्जेक्ट में 100 में से 100 मार्क्स लाकर सभी को गौरवान्वित किया।

इसके साथ ही कक्षा 10वीं में सिया सिंह ने 92.2 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम, तेजस्वनी ने 91.67 प्रतिशत प्राप्त कर द्वितीय और यशपाल सिंह ने 90.67 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान अर्जित किया। इस अवसर पर प्रिंसिपल राठौड़ ने कहा- बड़ी खुशी की बात यह है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को चरितार्थ करते हुए स्कूल के परीक्षा परिणाम में प्रथम स्थान पर बेटियों ने ही बाजी मारी तथा पिछले साल भी तीनों संकायों एवं 10वीं में बेटियां ही अव्वल स्थान पर रही।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story