गुर्जर महासंघ 16 फरवरी को धूमधाम से मनाएगा भगवान देवनारायण जन्मोत्सव

गुर्जर महासंघ 16 फरवरी को धूमधाम से मनाएगा भगवान देवनारायण जन्मोत्सव


गुर्जर महासंघ 16 फरवरी को धूमधाम से मनाएगा भगवान देवनारायण जन्मोत्सव


जयपुर, 13 फ़रवरी (हि.स.)। अखिल भारतीय गुर्जर महासंघ के तत्वावधान में पूरे देश में 16 फरवरी को भगवान श्री देवनारायण जन्मोत्सव एकता दिवस के रूप में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा।

मंदिर समिति एवमं अखिल भारतीय गुर्जर महासंघ की महिला महासचिव वैष्णवी धाभाई ने बताया कि इस बार भगवान श्री देवनारायण के जन्मदिन को विद्याधर नगर सेक्टर -4 , गुर्जर की ढाणी स्थित मंदिर परिसर में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। जिसमें मंदिर प्रांगण को आकर्षण तरीके से सजाया जाएगा। इस दौरान गुर्जर समाज के नाम रोशन करने वाले गणमान्य व्यक्तियों का एवं सर्व समाज के विशिष्ट व्यक्तियों का सम्मान किया जाएगा।

महासंघ के अध्यक्ष रवि शंकर धाभाई ने बताया कि महासंघ के पूरे देश के सदस्यों ने इस वर्ष तय किया है कि 16 फरवरी को राजस्थान में राज्य सरकार द्वारा हमारे संगठन द्वारा अनिवार्य छुट्टी घोषित करवाने के बाद भगवान श्री देवनारायण जन्मोत्सव को शुक्रवार को पूरे राज्य एवं अन्य राज्य मध्य प्रदेश ,उत्तर प्रदेश ,नोएडा ,दिल्ली में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस जन्मोत्सव में जयपुर के धार्मिक स्थलों के संत, साधुओं एवं धर्मगुरुओं को आमंत्रित किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story