भोपाल स्मार्ट सिटी में 940 करोड़ रुपये के कार्य हुए पूरे

WhatsApp Channel Join Now

भोपाल, 11 जुलाई (हि.स.) । स्मार्ट सिटी मिशन के तहत भोपाल स्मार्ट सिटी में 940 करोड़ रुपये के 70 प्रोजेक्टस पूरे किये जा चुके हैं। केन्द्र सरकार ने 25 जुलाई 2015 को स्मार्ट सिटी मिशन की गाइड लाइन जारी की थी। इसके अंतर्गत प्रतिस्पर्धा के आधार पर देश के 100 शहरों का चयन किया गया था। स्मार्ट सिटी मिशन के मुख्य उद्देश्य शहरों का समुचित विकास, आर्थिक सुधार और नागरिकों की जीवन-शैली में सुधार किया जाना था। यह जानकारी गुरुवार को जनसंपर्क अधिकारी मुकेश मोदी ने दी।

उन्‍होंने बताया कि भोपाल स्मार्ट सिटी में जिन कार्यों को प्रमुखता से पूरा किया गया है, उनमें पब्लिक बाइक शेयरिंग, स्मार्ट रोड, बुलेवर्ड स्ट्रीट, स्मार्ट पोल, स्मार्ट एलईडी लाइट, शासकीय आवास का निर्माण, युवाओं के स्किल्ड डेवलपमेंट के लिये इनक्युबेशन सेंटर का निर्माण, पुरातत्व धरोहर का संरक्षण और सदर मंजिल का जीर्णोद्धार प्रमुख है। इन तमाम प्रोजेक्टस पर 940 करोड़ रुपये के कार्य पूरे किये जा चुके हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / उमेद

हिन्दुस्थान समाचार / उम्मेद सिंह रावत / नेहा पांडे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story