बालाघाटः 110 फीट गहरी खदान में गिरने से मजदूर की मौत

बालाघाटः 110 फीट गहरी खदान में गिरने से मजदूर की मौत
बालाघाटः 110 फीट गहरी खदान में गिरने से मजदूर की मौत


बालाघाट, 12 मई (हि.स.)। रूपझर थाना क्षेत्र अंतर्गत वनग्राम लौगुर स्थित कटेझीरिया में संचालित पेसीफिक मिनरल्स की मैग्नीज खदान में रविवार दोपहर एक मजदूर की 110 फीट गहरी खदान में गिरने से मौत हो गई। घटना के चार घंटे बाद शव को जिला अस्पताल लाया गया। शव को मर्चुरी में रखा गया, जिसका सोमवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, ग्राम चिखलाझोड़ी निवासी 34 वर्षीय जगदीश पुत्र तीरथ सरोते दो महीने से इस खदान में मजदूरी कर रहा था। माइंस में 110 कुंआनुमा गहरा गड्ढा किया गया है, जहां मजदूरों के नीचे उतरने और चढ़ने के लिए रस्सी की मदद से लकड़ी की सीढ़ी बांधी गई है। मृतक के रिश्तेदार बुधराम उइके ने बताया कि रविवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे मैं खाना खाने के लिए खदान से सीढ़ी की मदद से ऊपर आ गया। जगदीश भी ऊपर आ रहा था, तभी वह नीचे गिर गया। मृतक जगदीश के पिता तीरथ सरोते भी इसी खदान में मजदूरी का काम करते हैं।

बताया गया कि ऊंचाई से गिरने से जगदीश की कमर और सिर पर गहरी चोट लगी है, जिसके चलते उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतक जगदीश के परिवार में पत्नी बबीता सरोते के साथ बेटी विद्या (10), प्रवीण (8) और प्रज्ज्वल (5) है। मजदूरों और मजदूर संघ से जुड़े पदाधिकारियों ने मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story