खरगोन जिले में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न, प्रत्याशियों का चुनावी भाग्य ईव्हीएम में हुआ बंद

खरगोन जिले में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न, प्रत्याशियों का चुनावी भाग्य ईव्हीएम में हुआ बंद
खरगोन जिले में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न, प्रत्याशियों का चुनावी भाग्य ईव्हीएम में हुआ बंद


खरगोन, 13 मई (हि.स.)। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खरगोन-बड़वानी एवं खण्डवा लोकसभा क्षेत्र से प्रतिनिधि के निर्वाचन के लिए सोमवार को मतदान कराया गया है। जिले में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है। मतदान संपन्न होने के साथ में अपना चुनावी भाग्य अजमा रहे प्रत्याशियों का चुनावी भाग्य ईव्हीएम में बंद हो गया है। मतदान के उपरांत ईव्हीएम को पीजी कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा में रखा जा रहा है। मतदाताओं द्वारा डाले गये मतों की गणना आगामी 04 जून 2024 को पीजी कॉलेज खरगोन में बनाएं गए मतगणना स्थल पर की जाएगी।

जिले के सभी 06 विधानसभा क्षेत्रों के 1548 मतदान केन्द्रों पर प्रातः 07 बजे से मतदान प्रारंभ हो गया था। मतदाताओं में मतदान को लेकर भारी उत्साह देखा गया और मतदान केन्द्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारे लगना प्रारंभ हो गई थी। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा ने अंबेडकर भवन खरगोन में बनाए गए मतदान केन्द्र क्रमांक-101 में सबसे पहले मतदान किया और आम मतदाताओं को सारे काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करने का संदेश दिया। अंबेडकर भवन के मतदान केन्द्र को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया था और इस मतदान केन्द्र में मतदान के लिए आने वाले मतदाताओं का तिलक लगाकर स्वागत किया गया।

कलेक्टर एवं एसपी ने किया मतदान केन्द्रों का भ्रमण

कलेक्टर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक मीणा ने खरगोन शहर के मतदान केन्द्रों पर भ्रमण करने के बाद बलवाड़ी, ठीबगांव, गोगांवा, आदलपुरा, अंदड़, अहिरखेड़ा, रोड़िया, सनावद, बड़वाह एवं कसरावद क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों पर पीने के पानी, छाया की व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था को देखा और सुरक्षा बलों को सख्त हिदायत दी कि कोई भी मतदाता मतदान केन्द्र के भीतर मोबाइल लेकर न जाए।

मतदान करने में युवाओं ने जहां भारी उत्साह दिखाया, वहीं बुजुर्ग मतदाता भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने में पीछे नहीं रहे हैं। जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हीलचेयर का इंतजाम किया गया था जिससे वे बिना किसी परेशानी के मतदान कर सके। गर्मी के दिनों को देखते हुए सभी मतदान केन्द्रों पर पीने के ठंडे पानी एवं छाया की व्यवस्था की गई थी। मतदान के लिए निर्धारित समय शाम 06 बजे तक जितने मतदाता मतदान केन्द्र पर पहुंच गए थे उन्हें पीठासीन अधिकारी द्वारा पर्ची का वितरण कर दिया गया है और पर्ची धारक सभी मतदाताओं से मतदान कराया जा रहा है। मतदान समाप्ति के उपरांत जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ने की संभावना है।

शांतिपूर्वक मतदान संपन्न होने पर कलेक्टर ने आभार व्यक्त किया

लोकसभा चुनाव-2024 के अंतर्गत सोमवार को जिले के 1548 मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कर्मवीर शर्मा ने जिले में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न होने पर सभी मतदाताओं, चुनाव कार्य में लगे सभी अधिकारी कर्मचारी, सुरक्षा में तैनात जवानों एवं मीडिया प्रतिनिधियों के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि जिले के जागरूक मतदाताओं, चुनाव कार्य में लगे सरकारी अमले एवं मीडिया प्रतिनिधियों के सहयोग एवं परिश्रम के कारण शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने और मतदान प्रतिशत अच्छा रखने में मदद मिली है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश / उमेद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story