दमोह: वाहन चेकिंग से मचा हडकंप, चालान भी काटे गये

दमोह, 31 मार्च (हि.स.)। लगातार बढती वाहन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के उद्देश्य को लेकर दमोह में सघन वाहन चेकिंग प्रारंभ की गयी, जिसमें नियमों का उलंघन करने वालों के विरूद्ध चालान भी किये गये। पुलिस अधीक्षक श्रुत कीर्ति सोमवंशी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा, नगर पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी,आरटीओ क्षितिज सोनी एवं यातायात निरीक्षक दलबीर सिंह मार्को द्वारा संयुक्त रूप से कुमेरिया, सागर रोड में वाहनों की सघन चेकिंग की गई।

रविवार को चेकिंग के दौरान भारी वाहन,यात्री बस,चार पहिया एवं दो पहिया वाहनों को चेक किए गए। साथ ही वाहन चालकों के ब्रेथ एनालाइजर के माध्यम से चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का पालन न करने वाले 18 वाहन चालकों से 12 हजार नौ सौ रूपये का समन शुल्क वसूला गया। एक आयशर वाहन चालक शराब के नशे में वाहन चलाते हुए पाए जाने पर गाड़ी जप्त कर थाना यातायात में सुरक्षार्थ खड़ा कराया गया।

ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से जहां वाहन दुर्घटनाओं की संख्या में ईजाफा हुआ है वहीं अनेक जन हानि भी हुई हैं। कुंडलपुर में एक बडा महोत्सव आयोजित होने जा रहा है जिसमें जैन मुनि पैदल चल रहे हैं उनके साथ भारी तादाद में भक्त भी हैं। सडक मार्ग से वाहनों के माध्यम से भी श्रृद्धालुओं का भी आना जारी है एैसे में पुलिस एवं परिवहन की जिम्मेदारी और अधिक बढ जाती है। अधिकारियों का कहना है यह संयुक्त अभियान लगातार जारी रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ डा.हंसा वैष्णव/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story