मप्र: नगरीय निकाय एवं पंचायत निर्वाचन के लिए मास्टर ट्रेनर्स की नियुक्ति के निर्देश

मप्र: नगरीय निकाय एवं पंचायत निर्वाचन के लिए मास्टर ट्रेनर्स की नियुक्ति के निर्देश


भोपाल, 25 मई (हि.स.)। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने संबंधित जिलों के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि नगरीय निकायों एवं पंचायतों के आम/उप निर्वाचन-2023 पूर्वार्द्ध के लिए लागाये जाने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने के लिए जिला एवं ब्लाक स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स और नोडल अधिकारी की नियुक्ति शीघ्र करें। यह जानकारी गुरुवार को जनसंपर्क अधिकारी राजेश पाण्डेय ने दी।

उन्होंने बताया कि सचिव राकेश सिंह ने कहा है कि निर्वाचन ड्यूटी में लगाये जाने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों को मास्टर ट्रेनर्स द्वारा नाम निर्देशन-पत्र प्रस्तुति, संवीक्षा एवं प्रतीक आवंटन, चुनाव में पीठासीन / मतदान अधिकारियों के कर्त्तव्य एवं दायित्व, ईव्हीएम की कार्य-प्रणाली एवं संचालन प्रक्रिया, ईव्हीएम का रेण्डमाइजेशन, एफएलसी कमीशनिंग एवं मशीन की सीलिंग की प्रक्रिया, सामग्री वितरण/वापसी, मतदान दिवस की व्यवस्था, मतगणना की प्रक्रिया एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा सहित अन्य विषयों पर सारगर्भित प्रशिक्षण दिया जाये।

हिन्दुस्थान समाचार / उमेद/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story