सागर में आज से शुरू होंगे दो नए बस स्टैंड, पुराने बस स्टैंड से नहीं चलेंगी बसें

सागर में आज से शुरू होंगे दो नए बस स्टैंड, पुराने बस स्टैंड से नहीं चलेंगी बसें
सागर में आज से शुरू होंगे दो नए बस स्टैंड, पुराने बस स्टैंड से नहीं चलेंगी बसें


सागर, 13 मई (हि.स.)। सागर शहर के बढ़ते यातायात के दबाव को कम करने के लिए स्मार्ट सिटी के माध्यम से सर्वसुविधा युक्त दो नए बस स्टैंड तैयार किए गए हैं, जिसमें मुख्य बस स्टैंड को विस्थापित किया जा रहा है, जिससे शहर का यातायात सुलभ एवं सुगम होगा और शहर वासियों को यातायात के साथ शुद्ध वातावरण भी मिल सकेगा। आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टैण्ड कमांक-1 एवं भोपाल रोड पर स्थित नवनिर्मित बस स्टैण्ड क्रमांक-2 का संचालन आज (सोमवार) से प्रारंभ किया जा रहा है।

कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि शहर में विशेष वाहन जैसे सिटी बस, स्कूल बस, एम्बूलेंस, शासकीय वाहन एवं नगर दण्डाधिकारी सागर से अनुमति प्राप्त वाहनों को छोड़कर समस्त यात्री बसों का संचालन डॉ. हरीसिंह गौर मुख्य बस स्टैण्ड एवं प्राईवेट बस स्टैण्ड से समाप्त करते हुए आज से नवनिर्मित बस स्टेण्ड कमांक 1 एवं 2 से किया जाएगा। सभी रूट की यात्री बसें आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टैण्ड परिसर से ही संचालित की जाएगी।

कलेक्टर ने सभी जिले वासियों से अपील की है कहा कि आज से राजघाट रोड स्थित नए बस स्टैंड एवं मोती नगर स्थित नए बस स्टैंड से अपनी-अपने गंतव्य को जाने के लिए बसों के माध्यम से यात्रा करें। उन्होंने कहा कि पुराने मुख्य बस स्टैंड कन्या महाविद्यालय के पास से अब बसों का संचालन पूर्ण रूप से बंद किया गया है। दोनों नए बस स्टैंड के प्रारंभ होने से जहां नए रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे, वहीं इलेक्ट्रॉनिक एवं अन्य वाहनों के लिए यात्री भी आसानी से मिल सकेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story