राजगढ़ःप्रशासन ने कार्रवाई कर दो बाल विवाह रोके, बेरंग लौटी बारातें

राजगढ़ःप्रशासन ने कार्रवाई कर दो बाल विवाह रोके, बेरंग लौटी बारातें


राजगढ़,25 नवंबर (हि.स.)। प्रशासन ने जिले के खिलचीपुर के बघेला गांव में हो रहे दो बाल विवाह रुकवा दिये। कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने सूचना मिलने पर बारात से पहले अधिकारियों की टीम गांव भेज दी। जिसके बाद दोनों बारातों को बेरंग लौटना पड़ा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 24 नवंबर गुरुवार को खिलचीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बघेला में दो नाबालिग बालिकाओं का विवाह आयोजित किया जा रहा था।कलेक्टर के निर्देश पर बीती रात तहसीलदार आरएल बागरी, खिलचीपुर थानाप्रभारी रविंद्र चावरिया सहित महिला विकास विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वहीं वधुओं के घर पर समाज और गांव के लोग बारात का इंतजार कर रहे थे, बारातें पास के ही गांव सेदरा व सेदरी से आने वाली थी। बारात पहुंचने से पहले प्रशासन व पुलिस की संयुक्त की टीम ने मौके पर पहुंचकर बाल विवाहों को रूकवाया। वधुओं की उम्र छिपाने के लिए परिजनों द्वारा आधार कार्ड नहीं दिखाए गए, लेकिन प्रशासन की सख्ती पर उन्होंने नाबालिग होने की बात स्वीकार की। इसके बाद तहसीलदार ने दोनों परिवारों को विवाह न करने की हिदायत दी। पुलिस व प्रशासन के सख्त रवैए को देख ग्राम सेदरा व सेदरी से जा रही दोनों बारात वापस लौट गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ मनोज पाठक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story