मंदसौरः गौवंश तस्करी पर रासुका की कार्रवाई

मंदसौर, 10 जुलाई (हि.स.)। जिला दंडाधिकारी दिलीप कुमार यादव ने बुधवार को अंतरराज्यीय गोवंश तस्कर रहीम (42) पुत्रा शब्बीर दांडू निवासी नई आबादी बोतलगंज के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। मन्दसौर के पिपलिया मंडी थाना पुलिस के प्रतिवेदन पर कलेक्टर ने कार्रवाई की है।

मल्हारगढ़ एसडीओपी नरेंद्र सोलंकी ने बताया कि एसपी अनुराग सुजानिया ने गोवंश तस्करों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके लिए जिला स्तर पर कार्यक्रम एसपी गौतम सोलंकी को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। मल्हारगढ़ सदर पुलिस के नेतृत्व में पिपलियामंडी थाने में प्रभारी नितिन कुमावत ने गो तस्करी के आदतन रहीम डंडू के आपराधिक प्रकरणों की प्रतिवेदन तैयार कर जिला दंड आयुक्त की शुरुआत की थी।

मामले में गंभीर अपराध को देखते हुए कलेक्टर दिलीप कुमार यादव ने राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के खिलाफ कार्रवाई की है।

एसडीओपी सोलंकी के अनुसार, रहीम डंडु गोवंश तस्करी का आदतन आदतन है। वहीं नीमच, बड़वानी, बुरहानपुर तथा राजस्थान के चित्तौड़गढ़, टोंक, झालावाड़ और उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिलों में गोवंश तस्करी जैसे 24 अपराध दर्ज हैं, जिनमें से 14 प्रकरण गोवंश तस्करी से जुड़े हैं। एनएसए की कार्रवाई के बाद मन्दसौर जिला जेल को इंदौर सेंट्रल जेल से स्थानांतरित कर दिया गया ह

हिन्दुस्थान समाचार / अशोक झालोया / मुकेश तोमर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story