आवासीय विद्यालय में अव्यवस्थाओं से परेशान विद्यार्थी कलेक्टर से मिलने 12 किमी पैदल चले

आवासीय विद्यालय में अव्यवस्थाओं से परेशान विद्यार्थी कलेक्टर से मिलने 12 किमी पैदल चले
आवासीय विद्यालय में अव्यवस्थाओं से परेशान विद्यार्थी कलेक्टर से मिलने 12 किमी पैदल चले


बड़वानी, 12 फरवरी (हि.स.)। जिले में एक बार फिर एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की अव्यवस्था की पोल खुलकर सामने आई है। सोमवार को यहां सुविधाएं नहीं मिलने एवं खराब व्यवस्थाओं के चलते विद्यार्थियों का आक्रोश फूट पड़ा और वे सड़क पर उतरकर करीब 12 किमी पैदल चले। सड़क पर उतरे विद्यार्थियों को मनाने के लिए अधिकारी भी दौड़े और उनकी बात सुनी। इसके बाद मान मनौव्वल कर उन्हें वापस पहुंचाया।

जिले के पाटी के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने के साथ स्टाफ पर अभद्रता करने के आरोप लगाए। सोमवार को इस स्कूल से करीब 200 विद्यार्थी कलेक्टर से शिकायत करने के लिए पैदल बड़वानी के लिए निकल पड़े। करीब 12 किमी पैदल चलने के बाद बड़वानी एसडीएम शक्तिसिंह चौहान, बीईओ राजश्री पवार, तहसीलदार भूपेंद्र भीड़े, प्राचार्य एमएस खान और टीआई रोहित पाटीदार अंजराड़ा के पास पहुंचे। वहां पर विद्यार्थियों की समस्या सुनकर उन्हें स्कूल भेजा।

विद्यार्थियों ने बताया उन्हें मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही है। भोजन खराब गुणवत्ता का दिया जा रहा है। छात्रवृत्ति नहीं मिली है। स्टाफ अभद्रता करता है। इसके चलते पूरे स्टाफ को बदला जाए। एसडीएम ने विद्यार्थियों को सात दिन के अंदर जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। एसडीएम ने विद्यार्थियों को सात दिन में जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त विवेक गुप्ता ने बताया कि पाटी के विद्यार्थियों की शिकायत मिली है। बच्चों के लिए जो बेहतर होगा वह जिला प्रशासन व विभाग द्वारा पूरा किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story