मप्र में 11 जुलाई तक बना स्ट्रॉन्ग सिस्टम, ग्वालियर-चंबल में आज भारी बारिश का अलर्ट

मप्र में 11 जुलाई तक बना स्ट्रॉन्ग सिस्टम, ग्वालियर-चंबल में आज भारी बारिश का अलर्ट
WhatsApp Channel Join Now
मप्र में 11 जुलाई तक बना स्ट्रॉन्ग सिस्टम, ग्वालियर-चंबल में आज भारी बारिश का अलर्ट


भोपाल, 7 जुलाई (हि.स.)। मध्यप्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का सिलसिला जारी है। साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन एक्टिव होने से प्रदेश में आंधी-बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम है। इस वजह से ग्वालियर, चंबल संभाग के साथ प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो रही है। ऐसा ही मौसम आज रविवार को भी बना रहेगा। मौसम विभाग ने ग्वालियर, भिंड, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

सीनियर मौसम वैज्ञानिक अरुण शर्मा ने बताया कि ग्वालियर-चंबल और प्रदेश के अन्य हिस्सों से दो ट्रफ गुजर रही है। वहीं, उत्तर प्रदेश के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम भी एक्टिव है। इनकी वजह से पूरे मध्यप्रदेश में मौसम बदला हुआ है। उन्होंने बताया कि कई जिलों में 11 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट बना रहेगा। इन दौरान कई जिलों में भारी बारिश होगी।

इससे पहले शनिवार को ग्वालियर में पौने 2 इंच पानी गिर गया। ग्वालियर और भिंड के कई इलाकों की कॉलोनियों में पानी भर गया। श्योपुरकलां और शिवपुरी में तो बाढ़ जैसे हालात रहे। दमोह में एक स्कूल में पानी भर गया। वहीं, भोपाल, सीहोर, खजुराहो, मंडला, सतना, सिवनी, बालाघाट जिले के मलाजखंड, धार, गुना, नर्मदापुरम, खरगोन, शिवपुरी में भी बारिश हुई। बारिश होने से कई जिलों में दिन का टेम्प्रेचर भी लुढ़क गया। पचमढ़ी में पारा 25 डिग्री सेल्सियस तक आ गया।

हिन्दुस्थान समाचार / उमेद/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story