इंदौर में गुंडागर्दी की घटना के दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई : मुख्यमंत्री शिवराज

WhatsApp Channel Join Now
इंदौर में गुंडागर्दी की घटना के दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई : मुख्यमंत्री शिवराज


- मुख्यमंत्री ने घटना पर लिया संज्ञान, दिए कार्यवाही करने के दिये निर्देश

भोपाल, 26 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल (गुरुवार) रात्रि इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र में गुंडागर्दी की घटना का संज्ञान लेकर दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि क़ानून को अपने हाथ में लेने वालों पर सख़्त कार्रवाई की जाए। मध्यप्रदेश शान्ति का टापू है, यहाँ अराजकता और गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं होगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने शुक्रवार को घटना पर संज्ञान लेते हुए जिला एवं पुलिस प्रशासन को असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश भी दिये। मुख्यमंत्री के निर्देश पर इंदौर पुलिस प्रशासन ने तुकोगंज थाना क्षेत्र में हुई घटना के आरोपियों के विरूद्ध पुलिस प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

दरअसल, इंदौर के तुकोगंज ताना क्षेत्र में गुरुवार रात 20 से 30 धर्म विशेष के युवकों ने जमकर आतंक मचाया। पहले एक प्रेमी जोड़े को पीटा, बाद में उनको बचाने वाले युवकों पर भी जानलेवा हमला किया। पुलिस ने पांच लोगों की शिनाख्त कर ली है और प्रकरण दर्ज किया है। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। एडीसीपी राजेश रघुवंशी ने दो लोगों के गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

बताया गया है कि मेडिकल का छात्र भावेश सुनहरे साथ पढ़ने वाली नसरीन सुल्ताना के साथ मदनी होटल में खाना खाने गए थे। जैसे ही वह खाना खाकर लौट रहे थे, तो ग्वालटोली में उन्हें मुस्लिम युवकों ने घेर लिया और मारपीट की। उनसे बचकर दोनों धेनु मार्केट आए और वहां से बाल विनय मंदिर स्कूल की ओर भागे। यहां भी बदमाश उनके पीछे आए तो वह ब्रिज की ओर गए। इस दौरान उन्हें बचाने कुछ लोग आए तो उन मुस्लिम युवकों ने उन पर भी हमला कर दिया। इसमें यश जोशी व अन्य को चाकू लगे। हालांकि उन्होंने भावेश को बचाकर भगा दिया। पुलिस ने हिमांशु पटेल, यश जोशी, रोहित बडके, चिराग जैन की शिकायत पर छह लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है। पुलिस ने शोएब पुत्र मो. लतीफ निवासी उषागंज छावनी और उसके साथियों शावेज लाला, मुजम्मील, आमीन लाला, सैफ और अरबाज के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

हिमांशु ने पुलिस को बताया कि शोएब के साथ करीब 25-30 लोग थे। उन्होंने जान से मारने की नियत से हिमांशु के पेट में चाकू मारा, जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने ग्वालटोली व तुकोगंज थाने में दो प्रकरण दर्ज कर लिए हैं। भावेश और सुल्ताना थर्ड ईयर एमबीबीएस के छात्र हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story