शर्म बाकी है तो वापस लौट जाएं किसानों के गुनाहगार राहुल गांधी: दर्शन सिंह

शर्म बाकी है तो वापस लौट जाएं किसानों के गुनाहगार राहुल गांधी: दर्शन सिंह


भोपाल, 23 नवंबर (हि.स.)। बाहर से आने वाले किसी भी नेता का अनादर करना मध्यप्रदेश की परंपरा नहीं है। लेकिन बहुत अफसोस के साथ यह कहना पड़ रहा है कि राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश की जनता और विशेषकर किसानों के भोलेपन को उनकी मूर्खता समझते हुए उनके साथ छल किया है। अगर उनमें थोड़ी भी शर्म बाकी है तो उन्हें मध्यप्रदेश से वापस लौट जाना चाहिए।

यह बात भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शनसिंह चौधरी ने बुधवार को राहुल गांधी की यात्रा के मध्यप्रदेश में प्रवेश पर टिप्पणी करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता उस बात को भूली नहीं हैं, जब 2018 में विधानसभा चुनाव के समय राहुल गांधी मध्यप्रदेश आए थे और प्रदेश के किसानों को छलने के लिए कर्जमाफी का लुभावना जाल फेंका था। उन्होंने भरी सभा में घोषणा की थी कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है, तो वे दो लाख रुपये तक का किसानों का कर्ज माफ करेंगे। अगर 10 दिनों के अंदर ऐसा नहीं हुआ, तो वे मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांग लेंगे।

चौधरी ने कहा कि चुनाव के बाद प्रदेश में 15 महीनों तक कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन कर्जमाफी का वादा धोखा साबित हुआ। कर्जमाफी के लिए तरह-तरह की शर्तें लादी गईं, बहाने बनाए गए। इन 15 महीनों में राहुल गांधी ने एक बार भी प्रदेश के किसानों की सुध नहीं ली। न कर्जमाफी हुई, न मुख्यमंत्री से इस्तीफा लिया गया।

उन्होंने कहा कि अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी को प्रदेश के किसान भूले नहीं हैं। ऐसे में राहुल गांधी किस मुंह से प्रदेश के किसानों का सामना करेंगे? इसलिए उनकी और कांग्रेस पार्टी की बेहतरी इसी में है कि राहुल गांधी मध्यप्रदेश से लौट जाएं।

हिन्दुस्थान समाचार/ केशव दुबे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story