प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं में आएगा निखार, बेहतर होंगी अस्पतालों में व्यवस्थाएं- भगवानदास सबनानी



भोपाल, 11 जून (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को हुए राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में स्वास्थ्य विभाग में 46491 पदों के सृजन तथा डॉक्टरों के 607 पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इस निर्णय से सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं में निखार आएगा तथा सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाएं पहले से बेहतर होंगी।

विधायक भगवानदास सबनानी ने राज्य कैबिनेट की बैठक में लिए गए निर्णयों का स्वागत करते हुए कहा है कि स्वास्थ्य विभाग में चतुर्थ श्रेणी, तृतीय श्रेणी एवं पैरामेडिकल स्टाफ के लिए 46491 पदों का सृजन एक महत्वपूर्ण निर्णय है। इस निर्णय से जहां एक तरफ हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा, वहीं, सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाओं में भी सुधार आएगा। इसके साथ ही सरकारी अस्पतालों में रिक्त पड़े डॉक्टर्स के 607 पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने का निर्णय भी लिया गया है, जो यह बताता है कि डॉ. मोहन यादव की सरकार प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य को कितनी गंभीरता से लेती है।

भगवानदास सबनानी ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में घरेलू उपभोक्ताओं एवं किसानों को बिजली सब्सिडी देने के लिए 24420 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। जिससे इन दोनों ही वर्गों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने रानी अवंती बाई विश्वविद्यालय सागर, तात्या टोपे विश्वविद्यालय गुना और क्रांति सूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय खरगोन को उच्च शिक्षा विभाग से संबद्ध करने का निर्णय भी लिया है। सरकार के इस निर्णय से इन विश्वविद्यालयों को भी उच्च शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित सुविधाएं मिलेंगी, जिसका लाभ इन विश्वविद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को मिलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story