मप्रः मंत्री टेटवाल ने प्रदेश सरकार के बजट को बताया सर्वजन हितैषी

WhatsApp Channel Join Now

- बजट में कौशल विकास एवं रोजगार के लिये एक हजार 765 करोड़ रुपये

भोपाल, 3 जुलाई (हि.स.)। कौशल विकास एवं रोजगार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम टेटवाल ने सर्वजन हिताय बजट के लिये मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा को बधाई दी है। मंत्री टेटवाल ने बुधवार को विधानसभा में प्रस्तुत प्रदेश सरकार के वर्ष 2024-25 के बजट को सर्वजन हितैषी बजट बताया। उन्होंने कहा कि बजट में सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखा गया है। विकास की धुरी युवाओं के लिये बजट में उपयुक्त प्रबंध किये गये हैं। कौशल विकास एवं रोजगार के लिये बजट में कई मदों में उपयुक्त राशि का प्रावधान किया गया है।

मंत्री टेटवाल ने कहा कि बजट में तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार के लिये 2 हजार 666 करोड़ का प्रावधान किया गया है। इसमें व्यावसायिक प्रशिक्षण के सुद्ढीकरण एवं विस्तार के लिये 708 करोड़ रुपये, एडीवी परियोजना (कौशल विकास) के लिये 469 करोड़ रुपये, मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना के लिये 301 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। बजट से युवा वर्ग तकनीकी रूप से कुशल बनकर रोजगार एवं स्वरोजगार के लिये सक्षम हो सकेगा।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story