श्योपुर: जीजा-साले ने मिलकर की थी बुद्धराम की हत्या

पुलिस ने किया कराहल में हुए अंधेकत्ल का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

श्योपुर, 01 अप्रैल (हि.स.)। विगत 27 मार्च को कराहल के पारोंद के पास एक नाले में मिले अज्ञात शव के मामले में पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए इस अंधे कत्ल का खुलासा कर दिया है। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक आनंद ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि आरोपी जीजा साले ने शराब के नशे में मृतक बुद्धराम से मारपीट की और हत्या कर शव नाले में फेंक दिया। पुलिस अधीक्षक आनंद ने बताया कि 27 मार्च को मिले शव की शिनाख्त ग्राम रीछी निवासी बुद्धाराम पुत्र मिश्रीलाल जाटव उम्र 45 वर्ष के रूप में हुई थी। अंत:परीक्षण में गला दबाकर हत्या करने का खुलासा हुआ, जिसके बाद तत्काल मौके पर अति पुलिस अधीक्षक सतेन्द्र सिंह तोमर एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बडौदा प्रवीण अष्ठाना को भेजा। साथ ही पतारसी के लिए अष्ठाना के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जांच पड़ताल में पाया गया कि आरोपी अमिताभ पुत्र रामू आदिवासी उम्र 32 साल निवासी ग्राम रीछी और रामअवतार पुत्र बाईसराम आदिवासी उम्र 24 साल निवासी ग्राम पारोंद और बुद्धराम जाटव ने मिलकर शराब पी और साथ खाना खाया था। इस दौरान बुद्धाराम जाटव का रामअवतार एवं अमिताभ आदिवासी के साथ मुंहवाद हो गया और झगड़ा बढ़ जाने के बाद आरोपियों ने बुद्धराम से मारपीट कर दी और साफी से गला दबाकर हत्या कर दी। साथ ही लाश छुपाने के उद्देश्य से नाले में फेंक दिया। दोनों आरोपी आपस में जीजा साले हैं और पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका: हत्या का खुलासा करने वाली टीम में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस प्रवीण अष्ठाना के नेतृत्व में थाना प्रभारी बरगवां दिनेश राजपूत, कराहल के थाना इंचार्ज योगेन्द्रनाथ शर्मा, उनि रूद्रप्रताप सिंह जादौन, सउनि प्रेमनारायण वैश, प्रधान आरक्षक सुनील मौर्य, सुशील तोमर, विजय यादव, शिवराज यादव, गोपाल सिंह जादौन, आरक्षकगण पवन कटारे, बृजमोहन गुर्जर, विजय रावत, अशोक गोरछिया, खालिद खान, आशिक अली, सायबर सेल के संजय द्ववेदी और राजवल्लभ शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story