मैहर संगीत समारोह की समापन संध्या में शमा भाटे के कथक समूह नृत्यों की रही धूम

WhatsApp Channel Join Now


मैहर संगीत समारोह की समापन संध्या में शमा भाटे के कथक समूह नृत्यों की रही धूम


सतना, 19 मार्च (हि.स.)। मैहर में प्रति वर्ष होने वाले ख्याति लब्ध समारोह उस्ताद अलाउद्दीन खां समारोह के समापन अवसर की सांस्कृतिक संध्या में शमा भाटे और साथियों द्वारा प्रस्तुत कथक समूह नृत्यों की धूम रही। प्रदेश के पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल ने समापन संध्या में प्रस्तुति देने वाले कलाकारो का सम्मान किया। बाबा

उस्ताद अलाउद्दीन खां समारोह की तृतीय संध्या का आगाज रविवार शाम को स्थानीय कलाकारों द्वारा वाद्ययंत्र के वादन से हुआ। इसके बाद शमा भाटे और साथियों द्वारा आकर्षक कथक नृत्य की समूह प्रस्तुतियां दी गई। पहली प्रस्तुति शिव वन्दना और द्वितीय प्रस्तुति राग बसंत में तराना की दी गई।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री पटेल ने कहा कि पूरी दुनिया में मैहर की पहचान मां शारदा देवी और बाबा उस्ताद अलाउद्दीन खां के संगीत से है। बाबा की संगीत साधना मैहर के अलावा प्रदेश और देश की धरोहर है। राज्य सरकार बाबा अलाउद्दीन खां साहब की स्मृतियों और संगीत को अक्षुण्ण बनाए रखने का प्रयास कर रही है।

इस अवसर पर आयोजन समिति द्वारा शाल श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट कर राज्य मंत्री का सम्मान किया गया। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष गीता संतोष सोनी, जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा उपस्थित रहे।

नगर पालिका मैहर के बस स्टैंड ग्राउंड में आयोजित इस समारोह की समापन संध्या में शमा भाटे एवं साथी कत्थक समूह, की प्रस्तुतियो के बाद भुवनेश कोमकली का गायन, पंडित जितेंद्र नारायण मजूमदार द्वारा सरोद वादन, स्वप्नोकल्पा दास गुप्ता एवं शर्मिष्ठा चट्टोपाध्याय का ओडिसी युगल तथा शास्त्रीय वाद्य वृन्दवादन की प्रस्तुतियां दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश / डा. मयंक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story