रीवाः जिला निर्वाचन अधिकारी ने की मतगणना की तैयारियों की समीक्षा

रीवाः जिला निर्वाचन अधिकारी ने की मतगणना की तैयारियों की समीक्षा
रीवाः जिला निर्वाचन अधिकारी ने की मतगणना की तैयारियों की समीक्षा


रीवा, 15 मई (हि.स.)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रतिभा पाल ने बुधवार को लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिये रीवा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-10 की मतगणना की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने शासकीय इंजीनियरिंग कालेज में मतगणना परिसर में बाहर व अंदर की जा रही मतगणना की तैयारियों के विषय में संबंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने आवागमन के मार्गों, प्रवेश द्वारों पर सुरक्षा, बैठक व्यवस्था, वैरिकेटिंग, मीडिया सेंटर सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी लेलकर निर्देश दिये कि 20 मई से 26 तक मतगणना स्थल में बाहर की सभी तैयारियों पूरी करें। लीज लाइन लगाने तथा मतगणना कक्षों सहित अन्य कक्षों में टेलिविजन तथा कैमरे लगाये जाने के निर्देश दिये तथा कहा कि सभी कैमरों की पूर्व से ट्रायल करा लिया जाए। उन्होंने प्रवेश द्वारों में कैमरे लगाने के भी निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि आयोग के दिशा निर्देशानुसार मतगणना 4 जून को की जायेगी। मतगणना कार्य से जुड़े सभी अधिकारी सौंपे गये दायित्व का निर्वहन करें। उन्होंने मतगणना संबंधी प्रशिक्षण दिये जाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि मतगणना दिवस में गर्मी रहेगी अत: पीने के ठण्डे पानी की पर्याप्त व्यवस्था रहे। उन्होंने मतगणना परिसर में स्वास्थ्य सुविधा के लिये एम्बुलेंस व डॉक्टर्स की टीम मुस्तैद रखने के लिये भी निर्देशित किया।

इंजीनियरिंग कालेज में समीक्षा के दौरान आयुक्त नगर निगम संस्कृति जैन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेयस गोखले सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। इससे पूर्व जिला निर्वाचन ने मतगणना स्थल में स्ट्रांग रूम का जायजा लिया तथा सीसीटीव्ही कैमरों एवं एलईडी स्क्रीन की जांच की तथा सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद रखने के निर्देश दिये।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story