इंदौरः खनिज विभाग ने लक्ष्य से अधिक की राजस्व की वसूली

इंदौर, 1 अप्रैल (हि.स.)। इंदौर जिले में वित्तीय वर्ष 2023-24 में खनिज विभाग द्वारा लक्ष्य से अधिक राजस्व की वसूली की गई है। कलेक्टर आशीष सिह के मार्गदर्शन में खनिज प्रशासन की टीम द्वारा 23.84 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त कर लक्ष्य से अधिक राजस्व अर्जित किया गया है। यह जानकारी सोमवार को खनिज विभाग उप संचालक धर्मेंद्र चौहान ने दी।

उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में राज्य शासन द्वारा इंदौर ज़िले के लिए 23 करोड़ रुपये का राजस्व लक्ष्य निर्धारित किया गया था। कलेक्टर आशीष सिह के मार्गदर्शन में खनिज प्रशासन द्वारा 23.84 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त किया गया, जो कि दिये गये राजस्व लक्ष्य से अधिक है। इसी प्रकार खनिजों के अवैध उत्खनन और परिवहन में भी इंदौर ज़िले में अब तक के सबसे ज़्यादा प्रकरण दर्ज किए गये हैं। उत्खनन के 22 प्रकरण दर्ज कर कुल 192 करोड़ रुपये की राशि प्रस्तावित की गई है। साथ ही अवैध परिवहन में कुल 140 प्रकरण दर्ज कर कुल 2.79 करोड़ रुपये की राशि वसूल की गई है। यह अब तक की इंदौर ज़िले की सबसे ज़्यादा पेनल्टी है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story