छिंदवाड़ा के जिला अस्पताल में चूहों ने कुतरे महिला मरीज के पैर

छिंदवाड़ा के जिला अस्पताल में चूहों ने कुतरे महिला मरीज के पैर
छिंदवाड़ा के जिला अस्पताल में चूहों ने कुतरे महिला मरीज के पैर


छिंदवाड़ा, 16 मई (हि.स.)। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय स्थित सरकारी अस्पताल में चूहों द्वारा महिला मरीज के पैर कुतरने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि यहां चूहों ने जिला अस्पताल में भर्ती महिला के पैर कुतर दिए। उनके दोनों पैरों में घाव हुए हैं। मरीज और उनके साथ वालों का कहना है कि रातभर बिस्तर पर चूहे उछल-कूद करते हैं। यहां तक कि खाना और अन्य सामान भी खींचकर ले जाते हैं। मोबाइल चार्जर तक कुतर देते हैं।

छिंदवाड़ा के के इंदरानगर निवासी 65 वर्षीय गिरिजा मालवी ने बताया कि उन्हें बुखार-खांसी की समस्या है। इस वजह से वे अस्पताल के महिला वार्ड में भर्ती हैं। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात तीन बजे चूहे ने उनके पैर में काटा। उन्होंने इसकी जानकारी नर्स को दी, लेकिन उसने इलाज नहीं किया। गुरुवार सुबह 6 बजे भी चूहे ने उन्हें ऐड़ी में काट लिया।

एक अन्य महिला मरीज का इलाज करा रहे उनके बेटे गोलू ने बताया कि यहां चूहों का आतंक है। खाना खा जाते हैं। एक अन्य व्यक्ति राजा राम ने बताया कि उनकी पत्नी अस्पताल में भर्ती हैं। चूहे नुकसान कर रहे हैं।

गौरतलब है कि छिंदवाड़ा जिला अस्पताल की पांच मंजिला इमारत 2019 में बनकर तैयार हुई है। इसे करीब 150 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। इसमें प्रथम तल पर महिला वार्ड है। चूहों ने बिल्डिंग के आसपास बड़े-बड़े बिल बना लिए हैं। रात में ये बिलों से निकलकर अस्पताल के महिला वार्ड में घुस आते हैं। इससे मरीज खासे परेशान हैं।

इस संबंध में जब जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एमके सुनिया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि चार महीने पहले ही हमने यहां पेस्ट कंट्रोल कराया था। ठेकेदार से एग्रीमेंट है। हर तीन महीने में पेस्ट कंट्रोल किया जाता है। अस्पताल में शुक्रवार से फिर पेस्ट कंट्रोल कराया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story