रतलाम: नवीन शिक्षा सत्र प्रारंभ ,बालिकाओं का तिलक लगाकर किया स्वागत

रतलाम: नवीन शिक्षा सत्र प्रारंभ ,बालिकाओं का तिलक लगाकर किया स्वागत
रतलाम: नवीन शिक्षा सत्र प्रारंभ ,बालिकाओं का तिलक लगाकर किया स्वागत


रतलाम, 1 अप्रैल (हि.स.)। नवीन शिक्षा सत्र प्रारंभ होने पर कन्या शिक्षा परिसर में सोमवार को प्रवेश उत्सव मनाया गया । कक्षोन्नत बालिकाओं के नवीन कक्षा में प्रवेशित होने पर उनका तिलक लगाकर स्वागत किया गया और उनके अभिभावकों को का सम्मान किया गया।

संस्था के प्राचार्य गणतंत्र मेहता ने सरस्वती पूजन कर नव प्रवेशित बालिकाओं को पुस्तकें प्रदान की तथा उनका नवीन कक्षा में प्रवेश करवाया। इस अवसर पर प्राचार्य मेहता ने कहा कि नया शिक्षा सत्र हम सभी की उम्मीदों पर खरा उतरे और हम अपनी मेहनत से इसे सार्थक करें। नई कक्षा में प्रवेश होना जीवन के एक नए सोपान पर कदम रखने के समान है। सभी बालिकाएं इस नई कक्षा में मन लगाकर अध्ययन करें और बेहतर परीक्षा परिणाम लाकर और आगे बढ़ें। इस अवसर पर संस्था के शैक्षणिक स्टाफ ने बालिकाओं को उत्तीर्ण कक्षा की अंक सूची का वितरण किया तथा नवीन कक्षा में प्रवेशित होने पर शुभकामनाएं प्रदान की।

नवीन कक्षा में प्रवेश पर बालिकाओं में उत्साह का संचार करने के लिए विद्यालय परिसर में एक सेल्फी प्वाइंट भी स्थापित किया गया। प्रवेशित बालिकाओं ने इस सेल्फी पॉइंट में अपनी तस्वीर खिंचवाई। इस दौरान विद्यार्थियों के माता-पिता एवं संस्था परिवार के सदस्य मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद जोशी/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story