भोपाल: पहली बार चने की ढुलाई से रेलवे ने कमाए 20.87 लाख रुपये

भोपाल, 13 फ़रवरी (हि.स.)। रेल मण्डल के बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट (बीडीयू) द्वारा आपसी समन्वय से कार्य करते हुए माल परिवहन से जुड़े बड़े और छोटे व्यापारियों से संपर्क कर उन्हें रेलवे के जरिये माल यातायात को बढ़ावा देने के लिए रेल मंत्रालय (रेलवे बोर्ड) द्वारा लागू की गई विभिन्न प्रोत्साहन योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। इसके साथ ही उन्हें रेलवे के जरिये अधिकाधिक माल का परिवहन करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है।

इसी कड़ी में अधिकारियों व पर्यवेक्षक कर्मचारियों द्वारा किये जा रहे प्रयासों के परिणामस्वरूप खंडवा-हरदा के मध्य विकसित किये गए मथेला मालगोदाम से पहली बार 23 वैगन (बीएनएलएचएल) चना (खाद्यान्न) बादली स्टेशन के लिए मिनी रैक के रूप में लदान किया गया, जिससे रेलवे को लगभग 20.87 लाख रुपए की मालभाड़ा आय प्राप्त हुई। यह ट्रैफिक भविष्य में भी जारी रहने की संभावना है। वरिष्ठ मंडल प्रबंधक ने बीडीयू कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना की है।

हिन्दुस्थान समाचार/केशव दुबे/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story