शूटिंग चयन ट्रायलः क्वालीफिकेशन राउंड मनु भाकर और आदर्श सिंह की जीत

शूटिंग चयन ट्रायलः क्वालीफिकेशन राउंड मनु भाकर और आदर्श सिंह की जीत
शूटिंग चयन ट्रायलः क्वालीफिकेशन राउंड मनु भाकर और आदर्श सिंह की जीत


भोपाल, 13 मई (हि.स.)। पेरिस ओलंपिक के लिए राजधानी भोपाल में मप्र राज्य शूटिंग अकादमी मेंच ल रहे चयन ट्रायल में सोमवार को निशानेबाज मनु भाकर और आदर्श सिंह क्रमशः महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल और पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फायर पिस्टल के क्वालीफिकेशन राउंड में विजेता बने। पुरुष और महिला दोनों वर्गों के सभी पांच निशानेबाज अब मंगलवार को फाइनल में भिड़ेंगे।

वहीं, अनीश भानवाला ने पहले प्रिसिजन चरण से दूसरे रैपिड-फायर चरण में चार अंकों की अच्छी बढ़त ले ली, लेकिन काउंटबैक में आदर्श ने उन्हें पीछे छोड़ दिया, इन दोनों ने इनर 10 में समान संख्या में 24-हिट के साथ 583 का स्कोर पोस्ट किया। अंकुर गोयल ने भी समान स्कोर बनाया, लेकिन इनर रिंग में उनके 10 कम हिट थे, जबकि विजयवीर सिद्धू 581 के साथ चौथे स्थान पर रहे, उन्होंने भावेश शेखावत से केवल एक इनर-10 अधिक स्कोर किया।

महिला वर्ग में ओलंपियन मनु भाकर ने इनर-10 में ईशा सिंह को हरा दिया। इन दोनों ने समान 586 का स्कोर किया। वहीं, रिदम सांगवान तीसरे स्थान पर रहीं, जबकि अभिदन्या पाटिल (582) और सिमरनप्रीत कौर बराड़ (564) क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर रहीं। पूरी गणना और तीन में से सर्वश्रेष्ठ स्कोर लेने पर, मनु और ईशा महिलाओं की स्पर्धा में शीर्ष दो स्थान पर हैं, जबकि अनीश और विजयवीर पुरुषों के आरएफपी में 1-2 स्थान पर हैं। अब मंगलवार को फायनल मुकाबला है। ट्रायल के बाद चयन समिति की बैठक के बाद पेरिस ओलंपिक के लिए अंतिम टीम की घोषणा की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story