मप्रः सेना में भर्ती के लिए आज से शुरू होगी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया

भोपाल, 13 फरवरी (हि.स.)। सेना भर्ती कार्यालय भोपाल द्वारा सेना में भर्ती के लिए आज (मंगलवार को) इंडियन आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर अधिसूचना जारी की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार आगामी 23 मार्च तक उक्त वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी जनसम्पर्क अधिकारी अरुण शर्मा ने दी।

उन्होंने बताया कि पूर्व में इसके लिए 8 फरवरी से 21 मार्च तिथि नियत थी, जिसमें संशोधित करते हुए भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अब 13 फरवरी से प्रारंभ होकर 23 मार्च 2024 तक खुली रहेगी। आवेदन अग्निवीर (पुरूष) की जनरल, तकनीकी, क्लर्क, ट्रेडसमैन आठवीं पास, ट्रेडसमैन दसवीं पास, अग्निवीर महिला (सेना पुलिस), नर्सिंग असिस्टेंट, नर्सिंग असिस्टेंट वेट, सिपाही फार्मा, हवलदार एस.ए.सी और धर्मगुरु के पदों के लिए जारी किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा अप्रैल और मई में होने की संभावना हैं।

सेना मुख्यालय ने संशोधन करके सेना भर्ती कार्यालय भोपाल के अधिकार क्षेत्र में अब कुल 15 जिलों को सम्मिलित किया गया है, जिनमें भोपाल, बैतूल, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, हरदा, राजगढ, रायसेन, सीहोर, विदिशा, गुना, अशोकनगर, पन्ना, दमोह, नरसिंहपुर और पांढुर्ना हैं। इन सभी जिलों के रोजगार अधिकारी और उम्मीदवारों को सूचित किया गया है कि आगे की कार्यवाही इसी के अनुसार करें।

सेना भर्ती कार्यालय, भोपाल ने इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी है कि अपना यूजर आईडी और पासवर्ड भारतीय सेना की साईट www.joinindianarmy.nic.in पर बनाकर तैयार रखें, जिससे ऑनलाइन पंजीकरण करने में ज्यादा समय न लगे। किसी भी स्पष्टीकरण / सहायता के मामले में उम्मीदवार कोह-ए-फिजा रोड, सेना भर्ती कार्यालय, भोपाल पर दूरभाष संख्या 0755-2540954, 9039018588 पर संपर्क कर सकते हैं। उम्मीदवारों को यह सलाह दी गई है कि पंजीकरण के दौरान जो ई-मेल आईडी एंव मोबाईल नम्बर का विवरण दिया गया है, उसे अपने पास एक साल तक सुरक्षित रखें, जिससे उन्हें भर्ती संबधित जानकारी आसानी से मिल सके।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story