आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता से निराकरण किया जायेगाः मंत्री राकेश सिंह

आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता से निराकरण किया जायेगाः मंत्री राकेश सिंह
आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता से निराकरण किया जायेगाः मंत्री राकेश सिंह


जबलपुर, 11 फरवरी (हि.स.)। लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह के निर्देशन में रविवार को नागपाल गार्डन मदन महल में विकसित भारत संकल्प यात्रा का शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान मंत्री सिंह ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे सभी पात्र हितग्राहियों को शासन की योजना का लाभ देना सुनिश्चित करें। शिविर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन की केवायसी, आधार कार्ड, संबल कार्ड, श्रमिक कार्ड, प्रधानमंत्री स्व निधि योजना, उज्जवला योजना और मतदाता परिचय पत्र से संबंधित समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिये।

शिविर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन, बीपीएल कार्ड व राशन कार्ड बनवाने के लिये आये हितग्राहियों से कहा कि उनकी समस्याओं का समाधान निश्चित ही किया जायेगा। साथ ही अधिकारियों से कहा कि कैम्प के समय तक रूककर हितग्राहियों की समस्याओं का समाधान करें। मंत्री सिंह ने इस दौरान तृतीय वर्ग कर्मचारी संगठन व पेंशनर्स एसोसियेशन के कैलेंडर का विमोचन किया।

रामनगर सूपाताल के पीछे तथा कोष्ठा मोहल्ला में आयोजित चौपाल में मंत्री सिंह ने जनता का आभार प्रदर्शन करते हुये कहा कि आपकी समस्याओं का समाधान किया जायेगा। चुनाव के पहले उन्होंने जो वादे किये थे उसे पूरा किया जायेगा। माताओं बहनों के सम्मान में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। साथ ही कहा कि आपके कल्याण के लिये छुई खदान में 27 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन स्वीकृत किया। सिंघाड़ा मोहल्ला में भी सामुदायिक भवन बनाने की स्वीकृति दी। पानी की समस्या को देखते हुये वहां चार बोरवेल कराने के निर्देश दिये। साथ ही सीसी रोड व नाली निर्माण करने को कहा। जिसमें फूलवाड़ी में तथा दादी किराना से मासाब के घर सूपाताल तक क्रमश: 34 व 32 लाख की लागत से सीसी रोड बनाने को कहा।

पट्टे की समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि धारणाधिकार अंतर्गत पट्टे बनाने का काम किया जायेगा। इसके लिये मंगलवार को तीन दिवसीय कैम्प लगेगा। इसके साथ ही समग्र आईडी, आधार अपडेशन, आयुष्मान कार्ड आदि के लिये 17 फरवरी को छुई खदान में कैम्प लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर का निर्माण किया गया। आयुष्मान कार्ड बनाये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया जा रहा है। मोदी जी के कारण ही जबलपुर में विकास हो रहा है। आपको जब भी जरूरत पड़े आपकी समस्याओं के लिये मंत्री सिंह स्वयं उपस्थित होंगे। उन्होंने टीआई को निर्देश दिये की क्षेत्र में अवैध शराब, जुआं और चोरियों पर तुरंत कार्यवाही करें।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि पर रविवार को दीनदयाल चौराहे में उनकी प्रतिमा पर लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह व अन्य जनप्रतिनिधियों ने माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित की। इस अवसर पर विधायक अशोक रोहाणी, अभिलाष पांडे, पूर्व विधायक शरद जैन व अखिलेश जैन सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story