खरगोनः कड़ी सुरक्षा में कोषालय के स्ट्रांगरूम में रखे गये हैं डाक मतपत्र

खरगोनः कड़ी सुरक्षा में कोषालय के स्ट्रांगरूम में रखे गये हैं डाक मतपत्र
खरगोनः कड़ी सुरक्षा में कोषालय के स्ट्रांगरूम में रखे गये हैं डाक मतपत्र


खरगोनः कड़ी सुरक्षा में कोषालय के स्ट्रांगरूम में रखे गये हैं डाक मतपत्र


- खंडवा लोकसभा क्षेत्र के डाक मतपत्र खंडवा रवाना किये गये

खरगोन, 14 मई (हि.स.)। खंडवा लोकसभा क्षेत्र के डाक मतपत्रों को मंगलवार को को कड़ी सुरक्षा में खंडवा लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय के लिए रवाना कर दिया गया है। इसके साथ ही मंदसौर, धार एवं इंदौर जिले के डाक मतपत्र भी कडी सुरक्षा में संबंधित जिलों के रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय के लिए रवाना कर दिये गये हैं। इस दौरान जिला कोषालय खरगोन के स्ट्रांगरूम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कर्मवीर शर्मा, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, उप जिला निर्वाचन अधिकारी जेएस बघेल, डाक मतपत्र के नोडल अधिकारी सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग प्रशांत आर्य, जिला कोषालय अधिकारी आनंद पटले एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव-2024 के अंतर्गत चुनाव कार्य लगे मतदान दल के सदस्यों एवं अन्य कर्मचारियों को डाक मतपत्र एवं ईडीसी से मतदान करने की सुविधा प्रदान की गई थी। मतदान दलों के प्रशिक्षण के दौरान फेसिलेशन सेंटर बनाकर डाक मतपत्र से मतदान कराया गया है और मतदान के उपरांत डाक मतपत्रों को सीलबंद कर जिला कोषालय खरगोन के स्ट्रांगरूम में रखा गया है। बड़वानी जिले में डाले गये डाक मतपत्र भी आज खरगोन पहुंच गये हैं और उन्हें जिला कोषालय खरगोन के स्ट्रांगरूम में रखा गया है।

तीन स्तर की कड़ी सुरक्षा में रखी गई है ईव्हीएम

खरगोन जिले में 13 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान सम्पन्न होने के बाद ईव्हीएम को पीजी कॉलेज खरगोन में बनाएं गए स्ट्रांगरूम में तीन स्तर की कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। पूरा स्ट्रांगरूम सीसीटीव्ही कैमरे की निगरानी में रखा गया है। पीजी कॉलेज खरगोन के कक्ष क्रमांक 01 में राजनीतिक दल एवं प्रत्याशी के प्रतिनिधि टीवी स्क्रीन पर स्ट्रांगरूम की गतिविधियों को देख सकते हैं।

पीजी कॉलेज खरगोन के गेट नंबर 01 एवं गेट नंबर 02 पर जिला पुलिस बल के जवान सुरक्षा में लगे हैं। स्ट्रांगरूम के बाहरी भाग की सुरक्षा में विशेष सशस्त्र बल के जवानों को लगाया गया है। स्ट्रांगरूम के आंतरिक भाग की सुरक्षा व्यवस्था में सीआरपीएफ के जवानों को लगाया गया है। इस तरह से पीजी कॉलेज खरगोन में बनाया गया स्ट्रांगरूम तीन स्तर की कड़ी सुरक्षा के पहरे में रखा गया है। जिसमें परिंदा भी पर नहीं मार सकता है।

13 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न कराने के उपरांत मतदान दल रात्रि में मतदान सामग्री लेकर पीजी कॉलेज खरगोन पहुंचे तो वहां पर पहुंचने वाले सबसे पहले मतदान दल का हार पहनाकर स्वागत किया गया और उन्हें शांतिपूर्वक निर्विघ्न मतदान संपन्न कराने के लिए बधाई दी गई। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर हेमलता सोलंकी, डिप्टी कलेक्टर पूर्वा मण्डलोई, जिला आबकारी अधिकारी अभिषेक तिवारी, उमेश जोशी एवं अन्य अधिकारी उपस्थिति थे।

मतदान दलों के पीजी कॉलेज पहुंचने का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। पीजी कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में ईवीएम को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। सभी विधानसभा क्षेत्रों के ईवीएम जमा हो जाने के बाद स्ट्रांग रूम को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की मौजूदगी में सीलबंद कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story