मातृशक्ति के सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने उठाए बड़े कदमः विष्णुदत्त शर्मा

मातृशक्ति के सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने उठाए बड़े कदमः विष्णुदत्त शर्मा
मातृशक्ति के सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने उठाए बड़े कदमः विष्णुदत्त शर्मा


मातृशक्ति के सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने उठाए बड़े कदमः विष्णुदत्त शर्मा


भोपाल, 1 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मातृशक्ति के सशक्तिकरण के लिए जो काम किया है, संभवतः आजादी के बाद किसी सरकार ने इतना काम नहीं किया। महिलाओं की सुरक्षा से लेकर उनके सशक्तिकरण तक के लिए मोदी सरकार ने जो कदम उठाए हैं, उनकी चर्चा विदेशों तक में हो रही है। यही वजह है कि नरेन्द्र मोदी देश की मातृशक्ति के बीच सर्वाधिक लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मातृशक्ति ने भाजपा को अपना आशीर्वाद देकर इतिहास रचा है। उसी तरह लोकसभा चुनाव में भी माता-बहनें भाजपा को अपना आशीर्वाद देकर इतिहास रचेंगी।

यह बात सोमवार को भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के अंदर बड़े बदलाव का चुनाव है। पिछले दस सालों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जो विकास हुआ उससे देश के लोग ही नहीं, बल्कि दुनिया के लोग भी परिचित है। प्रधानमंत्री मोदी ने मातृशक्ति को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक तौर पर मजबूत बनाने की दिशा में बड़ा काम किया है। अगर मैं यह कहूं तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी कि 75 साल की आजादी में अभी तक प्रधानमंत्री मोदी से ज्यादा कोई प्रधानमंत्री महिला शक्ति में इतना लोकप्रिय नहीं रहा जितना मोदी हैं। आज चाहे सेना में भागीदारी हो या फिर 11 करोड़ शौचालय बनाने का काम, सभी के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी जी ने महिलाओं का सम्मान बढ़ाने का काम किया है।

मुस्लिम महिलाओं के जीवन में बड़ा बदलाव आया

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ’सबका साथ सबका विकास और सबका प्रयास’ का मंत्र लेकर आगे बढ़ रही है। इसलिए बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग की महिलाओं को सरकारी योजनाओं का लाभ मिला है। मुस्लिम समाज की महिलाओं को ट्रिपल तलाक से मुक्ति मिली और उनके जीवन में बड़ा बदलाव आया है। देश भर में महिलाओं को सुरक्षा से लेकर सम्मान मिल रहा है। साल 2029 तक महिलाओं और देश का उत्थान प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में होना तय है। 2047 में भारत विश्व गुरू बनेगा। लोकसभा चुनावों में हमारी मातृशक्ति विधानसभा चुनाव की तरह पूरी शिद्दत से जुटेगी और सारी 29 सीटें जिताकर प्रधानमंत्री मोदी के हाथ मजबूत करेगी, ऐसा मेरा विश्वास है।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी साधारण व्यक्तित्व नहीं: जामवाल

बैठक में क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल ने कहा कि प्रदेश के विधानसभा चुनावों में महिला शक्ति ने बड़ी भूमिका निभाई थी। अब लोकसभा के चुनाव में महिलाओं की बड़ी भूमिका होगी। मातृशक्ति का गुणगान सृष्टि की शुरुआत से हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण की दिशा में तेजी से काम हुआ है। आज हमारी सबसे बड़ी आवश्यकता भी यही है कि महिलाओं को हर क्षेत्र में शिक्षा दी जाए,ताकि सरकारों से मिलने वाले अधिकारों को महिलाएं समझ सकें और उसका फायदा उठाकर अपने परिवार के साथ-साथ समाज में निरंतरता के साथ आगे बढ़ सकें। प्रधानमंत्री मोदी कोई साधारण व्यक्तित्व नहीं है। देश के लोगों के साथ-साथ दुनिया उन्हें मानती है। हमारा सौभाग्य है कि हमें उनके साथ काम करने का मौका मिल रहा है। इस मौके को हमें गंवाना नहीं है और प्रधानमंत्री मोदी के साल 2047 तक भारत को विश्वगुरू बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए कदम से कदम मिलाकर चलना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इतिहास रच दियाः उपाध्याय

लोकसभा चुनाव के प्रदेश सह प्रभारी सतीश उपाध्याय ने कहा कि इंडी गठबंधन महिलाओं के अपमान को लेकर कई बातें कर रहा और समय-समय पर करता रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं के उत्थान को लेकर इतिहास रच दिया है। आदिवासी समाज की बेटी द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति बनीं इससे बड़ा सम्मान समाज के लिए नहीं हो सकता है। भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता से लेकर अनुच्छेद 370 को हटाना हो या फिर राम मंदिर का निर्माण, प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने हर वादा पूरा किया है।

सनातन को टारगेट कर रहीं विपक्षी पार्टियां: हितानंद

बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने कहा कि सनातन को विपक्षी पार्टियां टारगेट कर रही हैं। सनातन विरोधियों को जवाब देने और उसे जिंदा रखने के लिए महिला शक्ति को बड़ी भूमिका निभाना होगी। उन्होंने बैठक में लोकसभा चुनाव में सभी 29 सीटें जीतने की रूपरेखा भी प्रस्तुत की और महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं से सभी 29 सीटें जीतकर प्रधानमंत्री मोदी के हाथ मजबूत करने का आह्वान किया।

अपने प्रयासों में कमी नहीं रहने देंगी महिला मोर्चा की बहनें: माया नारोलिया

बैठक में पार्टी नेताओं का स्वागत करते हुए महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद माया नारोलिया ने कहा kf लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं ने जो मार्गदर्शन दिया है, जो लक्ष्य तय किया है, उसे हासिल करने के प्रयासों में महिला मोर्चा की बहनें कोई कसर नहीं छोड़ेंगी। उन्होंने गत महीनों में किए गए कामों का प्रतिवेदन तथा आगामी कार्ययोजना भी बैठक में प्रस्तुत की।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story