प्रधानमंत्री भारत को विकसित राष्ट्र के साथ विश्व गुरू बनाने के लिए कर रहे कार्यः डॉ. मोहन यादव

प्रधानमंत्री भारत को विकसित राष्ट्र के साथ विश्व गुरू बनाने के लिए कर रहे कार्यः डॉ. मोहन यादव
प्रधानमंत्री भारत को विकसित राष्ट्र के साथ विश्व गुरू बनाने के लिए कर रहे कार्यः डॉ. मोहन यादव


प्रधानमंत्री भारत को विकसित राष्ट्र के साथ विश्व गुरू बनाने के लिए कर रहे कार्यः डॉ. मोहन यादव


प्रधानमंत्री भारत को विकसित राष्ट्र के साथ विश्व गुरू बनाने के लिए कर रहे कार्यः डॉ. मोहन यादव


- मुख्यमंत्री ने छिंदवाड़ा के चौरई में किया रोड शो, शाहपुरा में तीन हजार कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भोपाल, 1 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा तेजी से देश का विकास कर रही है। प्रधानमंत्री भारत को विकसित राष्ट्र के साथ विश्व गुरू बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। छिंदवाड़ा की जनता इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के काले कारनामों का जवाब देने के लिए तैयार है। भाजपा छिंदवाड़ा सहित प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर ऐतिहासिक विजय प्राप्त करेगी। भाजपा छिंदवाड़ा का अंधेरा हटाएगी और यहां कमल खिलेगा।

यह बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार देर शाम छिंदवाड़ा जिले के शाहपुरा चांद में स्थानीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। इससे पहले उन्होंने छिंदवाड़ा के चौरई में पार्टी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के समर्थन में रोड शो किया और जनता से भाजपा को ऐतिहासिक मतों से जिताने की अपील की। शाहपुरा चांद में स्थानीय कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री ने शहनाई गार्डन में प्रबुद्धजन सम्मेलन को भी संबोधित किया। शाहपुरा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के समक्ष तीन हजार से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए विकास और सुशासन से भारत विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और देश विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा। इसके लिए आप सब भाजपा प्रत्याशी को अपना वोट और आशीर्वाद देकर ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि भारत की जनता अब समझ चुकी है कि प्रधानमंत्री मोदी के हाथों में देश सुरक्षित है। प्रधानमंत्री ने गरीबों के कल्याण के लिए मुफ्त खाद्यान्न योजना, आयुष्मान योजना, उज्जवल गैस कनेक्शन, पीएम आवास जैसी कई योजनाएं चला रहे हैं, जिनसे गरीबों का विकास हो रहा है।

कांग्रेस ने राम मंदिर को लेकर हिंदू-मुस्लिम को खूब लड़ाया

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में भारत से लेकर पाकिस्तान की धरती तक दुश्मनों की छाती पर वार किया। 2019 में देश में चारों तरफ उन्नति का पराक्रम दिखाना प्रारंभ हुआ और 500 साल पुराने कलंक को धो दिया। मैं खुलकर बोल रहा हूं, कांग्रेस ने भगवान श्री राम को लेकर हिंदू मुस्लिम को खूब लड़ाया है। जब सर्वोच्च न्यायालय ने निर्णय कर दिया था कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का जन्मस्थान है, वहीं सरयू है, वहीं राम है। जिसने सोने की लंका ध्वस्त करके रावण का मान मर्दन किया था। हिंदू-मुसलमान की एकता का मौका मिला तो वो प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मिला।

कांग्रेस को उसके कर्म भुगतने पड़ेंगे

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी चला रहे हैं, लाखों-करोड़ों का चंदा ले रहे हैं। चंदा लेने के बाद इनकम टैक्स का हिसाब नहीं देंगे। आप कानून के ऊपर हो गए क्या? इनकम टैक्स डिपार्मेंट नोटिस दे रहा है, पेनल्टी लग रहा हैं। कांग्रेस को उसके कर्म भुगतना पड़ेंगे। लोकतंत्र में एक चाय बेचने वाला भी देश का प्रधानमंत्री बनकर दिखाता है, ये मोदी का शासन है। हर गरीब आदमी को राजनीति में आगे बढ़ने का अधिकार है। अगर कोई गलत करेगा तो जेल जाना ही पड़ेगा क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है।

आप सबके हाथ में सुदर्शन चक्र है, लोकसभा चुनाव में चलाइए

डॉ. यादव ने कहा कि कमलेश शाह ने क्या गलत किया? पार्टी ही तो ज्वाइन किया। कहते हैं तुम ऐसा करोगे तो पार्टी से निकाल दिए जाओगे, तुम गद्दार हो, तुम बिकाऊ हो, आप गालियां बकते हो। हमारे यहां तो 5 हजार साल पुराना भगवान श्रीकृष्ण का इतिहास है, शिशुपाल ने 100 गालियां की और आखरी में भगवान श्रीकृष्ण ने अपनी उंगली पर सुदर्शन चक्र चलाया और शिशुपाल की गर्दन अलग कर दी थी। उन्होंने जनता का आह्वान करते हुए कहा कि आप सबके हाथ में सुदर्शन चक्र है, जिनको जो बोलना है बोलने दो। 19 तारीख में आपके हाथ में सुदर्शन चक्र आएगा। आपकी उंगली में वो ताकत आएगी और आपके कमल के फूल का बटन दबाते ही हिसाब चुकता होगा। 19 अप्रैल तक कई प्रकार के आकर्षण होंगे, विभिन्न प्रकार के वादे करेंगे; आंसू बहायेंगे लेकिन ये घड़ियाली आंसू है इनके चक्क में मत पड़ना।

प्रधानमंत्री के प्रयासों से आबुधाबी में हिंदू मंदिर का निर्माण हुआ

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्रीमोदी का देश ही नहीं दुनिया भर में डंका बज रहा है। संयुक्त अरब में एक भी हिंदू मंदिर नहीं था। वहां रहने वाले हिंदू समाज के लोगों को पूरा करने के लिए कोई मंदिर नहीं था। प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से आबुधाबी में पहला हिंदू मंदिर बनकर तैयार हुआ और प्रधानमंत्री ने उसका उद्घाटन भी किया है। इस कार्य के लिए दुनिया भर में रहने वाले भारत के लोग प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दे रहे हैं। ऐसे करिश्माई व्यक्ति के प्रधानमंत्री मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए छिंदवाड़ा से भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू को ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाकर दिल्ली भेजें।

रोड शो का जगह-जगह स्वागत

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने चौरई में छिंदवाड़ा से पार्टी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के समर्थन में लंबा रोड शो कर जनता से आशीर्वाद मांगा। रोड शो का स्थानीय लोगों ने जगह-जगह पर मंच लगाकर पुष्पवर्षा कर ऐतिहासिक स्वागत किया। रोड शो के साथ हजारों की संख्या में स्थानीय लोग चल रहे थे। रोड शो का विभिन्न सामाजिक संगठनों और आमजनों ने भी फूल-मालाओं से स्वागत किया है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story