जबलपुर : एचडीएफसी बैंक में पिन जनरेट हुआ नहीं और क्रेडिट कार्ड से निकल गए 41 हजार रुपए

जबलपुर : एचडीएफसी बैंक में पिन जनरेट हुआ नहीं और क्रेडिट कार्ड से निकल गए 41 हजार रुपए
जबलपुर : एचडीएफसी बैंक में पिन जनरेट हुआ नहीं और क्रेडिट कार्ड से निकल गए 41 हजार रुपए


जबलपुर, 15 मई (हि.स.) लॉर्डगंज धाना जबलपुर में आशीष पासी नामक व्यक्ति ने एक शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उसने यह आरोप लगाया है कि एचडीएफसी बैंक से एक क्रेडिट कार्ड लेने के लिए अप्लाई किया था उसे कार्ड जारी हुआ परंतु व्यस्तता के चलते वह उसका पिन जनरेट नहीं कर पाया। इसके बाद उसको मैसेज मिला कि उसके खाते से 41 हजार रूपये निकल गए हैं आशीष ने बताया कि 16 अप्रैत को उसे बैंक से क्रेडिट कार्ड जारी हुआ था, लेकिन वह कुछ समय अपने कार्य से शहर से बाहर चला गया था जिसके कारण कार्ड एक्टिवेट नहीं कर पाया आशीष के अनुसार 7 मई को एचडीएफसी बैंक से एक मैडम ने फोन किया और ने पूछा कि आपने अपना क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट किया है कि नहीं। आशीष ने बताया कि अभी मेरा पिन जनरेट नहीं हुआ है ।

उन्होंने कहा वह वहीं से एक्टिवेट कर देगी । इसके बाद मैडम ने ओटीपी पूछा जैसे आशीष ने बता दिया। इसके दो-तीन दिन बाद एक फोन आया जिसने बताया कि वह एचडीएफसी बैंक से बोल रहा है आपके क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाई जा रही है कृपया एक कंप्यूटर जनरेट कॉल आएगा उसको अटेंड करिए एवं अपना ओटीपी बताइए। आशीष के पास ओटीपी आया और उसने बता दिया। इसके बाद आशीष ने बैंक में कार्ड का पिन जारी करने पूछा तो पता चला कि खाते से 41901 रु निकल गए हैं । इस मामले की शिकायत आशीष ने लॉर्डगंज थाने सहित साइबर सेल में की है वहीं आशीष का कहना है कि बैंक से की गई बातचीत की जानकारी कैसे लीक हुई यह जांच का विषय है। वहीं बैंक सूत्रों के अनुसार ऐसे कई केस हो चुके हैं लेकिन प्रबंधन ने इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी।

हिन्दुस्थान समाचार/ विलोक पाठक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story