जनता की सेवा करने में सरकार की सहायता करें पार्टी कार्यकर्ताः डॉ. मोहन यादव

जनता की सेवा करने में सरकार की सहायता करें पार्टी कार्यकर्ताः डॉ. मोहन यादव
WhatsApp Channel Join Now
जनता की सेवा करने में सरकार की सहायता करें पार्टी कार्यकर्ताः डॉ. मोहन यादव


जनता की सेवा करने में सरकार की सहायता करें पार्टी कार्यकर्ताः डॉ. मोहन यादव


जनता की सेवा करने में सरकार की सहायता करें पार्टी कार्यकर्ताः डॉ. मोहन यादव


- भाजपा की ’’विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति बैठक’’ भोपाल में संपन्न

भोपाल, 7 जुलाई (हि.स.)। भाजपा की विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति बैठक रविवार को भोपाल के रविंद्र भवन में संपन्न हुई। पार्टी नेताओं ने दीप प्रज्जवलित कर एवं महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण के साथ बैठक का शुभारंभ किया। बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमने पांचवीं बार मध्यप्रदेश में सरकार बनाई है। हमारा लक्ष्य अगले पांच सालों में प्रदेश के बजट को दोगुना करना है और इसकी शुरुआत भी हमने कर दी है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने कई नई योजनाएं शुरू की हैं और पार्टी कार्यकर्ता इन योजनाओं के माध्यम से जनता की सेवा करने में सरकार की सहायता करें।

डॉ. यादव ने कहा कि जब हम देखते हैं कि कोई व्यक्ति किसी अपने के शव को साइकिल पर ले जा रहा है, तो यह देखकर बहुत कष्ट होता है। हमारी सरकार ने इस बजट के माध्यम से यह प्रबंध कर दिया है कि ऐसी स्थितियां न बनें। इसके लिए एंबुलेंस या शव वाहन की व्यवस्था की गई है। हमारे कार्यकर्ता भी अपने आसपास निगाह रखें कि यह व्यवस्था ठीक से काम कर रही है या नहीं। कहीं कोई लापरवाही तो नहीं हो रही? अगर हम सजग रहेंगे, तो ऐसी लापरवाही को रोक सकेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए खाली पदों पर भर्ती करने जा रही है। जो पद प्रमोशन से भरे जाने थे, उनकी प्रक्रिया में हमारे विरोधियों के रवैये के कारण थोड़ा व्यवधान आया है, जो बार-बार इस मामले को अदालत में ले जाते हैं। रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए हम क्षेत्रीय आधार पर योजना बना रहे हैं। उज्जैन में हुई रीजनल समिट इसका उदाहरण है। अब दूसरी रीजनल समिट इसी महीने 20 जुलाई को जबलपुर में होने वाली है, जिसके माध्यम से बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेंगे। कृषि सेक्टर के विकास के लिए भी कई कदम उठाए गए हैं। इसी प्रकार माइनिंग, एविएशन आदि क्षेत्रों में भी कदम उठाए जा रहे हैं। शिक्षा क्षेत्र की बेहतरी के लिए 55 जिलों में 55 एक्सीलेंस कॉलेज इसी महीने प्रारंभ हो रहे हैं। इन कॉलेजों में हम सुविधाएं भी बढ़ा रहे हैं।

डॉ. यादव ने कहा कि इस कार्यसमिति में मैंने बजट में किए गए कुछ प्रावधानों को प्रस्तुत किया है, आप सभी से आग्रह है कि व्यापारी संगठनों के माध्यम से, प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से इन बातों को संबंधित वर्गों तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ’ एक पेड़ मां के नाम’ अभियान शुरू किया है। इस अभियान के अंतर्गत मध्य प्रदेश में साढे पांच करोड़ पेड़ हम लगाने वाले हैं। आप अपने-अपने स्तर पर अपने-अपनी पंचायत तक भी इस एक पेड़ मां के नाम का अभियान का हिस्सा बन सकते हैं।

कार्यकर्ताओं की मेहनत से हुई ग्वालियर में लिए गए संकल्प की पूर्तिः विष्णुदत्त शर्मा

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि विधानसभा के चुनाव के पूर्व ग्वालियर में हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हमारे नेता अमित शाह ने संकल्प दिलाया था कि मध्यप्रदेश में सिर्फ सरकार नहीं बनेगी, बल्कि प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएंगे। कार्यकर्ताओं की मेहनत से इस संकल्प की पूर्ति हुई। 2023 के चुनाव में हमने 49 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया और 163 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया। हमने नारा दिया था-’मोदी के मन में एमपी और एमपी के मन में मोदी’, जिसे प्रदेश की जनता ने लोकसभा चुनाव में भरपूर आशीर्वाद देकर साकार कर दिया। हमने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ा और प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतकर रिकॉर्ड बनाया।

शर्मा ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी की सरकार की योजनाएं लोगों के जीवन में खुशियां ला रही हैं, तो दूसरी तरफ प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सरकार गुड गवर्नेंस को साकार कर रही है। केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं के हितग्राही भाजपा की ताकत रहे हैं, लेकिन इन योजनाओं को नीचे तक पहुंचाने में हमारे कार्यकर्ताओं की महत्व्पूर्ण भूमिका रही है और जीत का श्रेय इन्ही कार्यकर्ताओं को जाता है।

उन्होंने कहा कि हमारे 41 लाख कार्यकर्ता प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के संकल्प की पूर्ति के लिए बूथ विजय के लिए मैदान में उतरे और झूठ, छल-कपट की राजनीति करने वाली कांग्रेस को उखाड़ फेंका। बूथ के कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर ही हम 59.27 प्रतिशत वोट हासिल करने में सफल रहे और 80.56 प्रतिशत बूथों पर हमने जीत हासिल की। अन्य वर्गों के साथ अजा और अजजा वर्ग में भी भाजपा का मत प्रतिशत बढ़ा है। आने वाले समय में हमें उन क्षेत्रों में अपना वोट शेयर बढ़ाने के प्रयास करना है, जहां अभी हमें कम वोट मिले हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story