पेरिस ओलंपिक चयन ट्रायलः ईशा सिंह और अनीष भानवाला ने दर्ज की दूसरी जीत

पेरिस ओलंपिक चयन ट्रायलः ईशा सिंह और अनीष भानवाला ने दर्ज की दूसरी जीत
पेरिस ओलंपिक चयन ट्रायलः ईशा सिंह और अनीष भानवाला ने दर्ज की दूसरी जीत


भोपाल, 12 मई (हि.स.)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित मप्र राज्य शूटिंग अकादमी में चल रहे पेरिस ओलंपिक चयन ट्रायल के दूसरे दिन रविवार को ईशा सिंह और अनीष भानवाला ने क्रमश: महिला 25 मीटर पिस्टल और पुरुष 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल के ट्रायल में दूसरी जीत दर्ज की। अनीष ने दिल्ली में इसी स्पर्धा का पहला ट्रायल जीता था, जबकि ईशा ने भी दिल्ली में कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में महिला 10 मीटर एयर पिस्टल के दूसरे ट्रायल में जीत दर्ज की थी।

मध्य प्रदेश राज्य शूटंग अकादमी में ईशा सिंह ने महिला 25 मीटर पिस्टल ट्रायल में पहली जीत दर्ज की। उन्होंने फाइनल में 43 अंक जुटाए। उनका स्कोर इसी महीने बाकू विश्वकप में कोरिया की किम येजी के विश्व रिकॉर्ड स्कोर से एक अंक अधिक है। वहीं, पुरुष रेपिड फायर पिस्टल फाइनल में अनीष ने दबदबा बनाया। उन्होंने पांच निशानों की शुरुआती तीन सीरीज में सभी सटीक निशाने लगाए। उन्होंने 36 अंक के साथ खिताब जीता।

वहीं, विजयवीर सिद्धू 31 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे, जबकि अंकुर गोयल ने 19 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। आदर्श सिंह और भावेश शेखावत क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर रहे। ये सभी 10 निशानेबाज सोमवार को ओलंपिक चयन ट्रायल के चौथे और अंतिम ट्रायल में हिस्सा लेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story