अधिकारी पूर्ण जानकारी के साथ बैठक में रहें उपस्थितः कलेक्टर

अधिकारी पूर्ण जानकारी के साथ बैठक में रहें उपस्थितः कलेक्टर
अधिकारी पूर्ण जानकारी के साथ बैठक में रहें उपस्थितः कलेक्टर


- कर्तव्यों के प्रति उदासीनता बरतने पर तीन अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही

इंदौर, 1 अप्रैल (हि.स.)। कलेक्टर आशीष सिंह ने निर्देश दिये हैं कि समस्या निवारण संबंधी पत्रों का निराकरण समय-सीमा में करें। अधिकारी जब भी बैठक में आए तो वह संबंधित पूरी जानकारी साथ लेकर आए। कर्तव्यों में लापरवाही और उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही और उदासीनता बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर आशीष सिंह ने अपने कर्तव्यों में लापरवाही बरतने पर तीन अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये।

कलेक्टर आशीष सिंह सोमवार को यहां समय-सीमा के पत्रों के निराकरण संबंधी बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में अपर कलेक्टर गौरव बेनल, जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर सपना लौवंशी, रोशन राय, राजेन्द्र रघुवंशी तथा निशा डामोर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर ने समय-सीमा के पत्रों के निराकरण की अधिकारीवार समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि समस्या निवारण संबंधी पत्रों का निराकरण समय-सीमा में किया जाए। उन्होंने बैठक में संतुष्टिपूर्वक जानकारी नहीं देने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और उपायुक्त सहकारिता का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने पिछले दिनों वीआईपी विजिट के दौरान एम्बुलेंस में उपकरण और चिकित्सक नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने इस लापरवाही के लिए सिविल सर्जन की विभागीय जांच के लिए प्रस्ताव संभागायुक्त को भेजने के निर्देश दिये।

कलेक्टर सिंह ने कहा कि इस तरह की पुनरावृत्ति नहीं होना चाहिये। किसी भी काम में लापरवाही और उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही और उदासीनता बरतने पर कड़ी कार्यवाही होगी।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story