नर्मदा लिंक परियोजना से बदलेगी अलीराजपुर जिले की तस्वीर बदलेगी: मंत्री चौहान

WhatsApp Channel Join Now

- जिले के 155 गाँव के किसानों को सिंचाई सुविधा मिलेगी

भोपाल, 5 जुलाई (हि.स.)। प्रदेश के बजट में नर्मदा लिंक परियोजना का 1800 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। वन मंत्री नागर सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि नर्मदा लिंक परियोजना से अलीराजपुर जिले की तकदीर और तस्वीर बदलेगी। उन्होंने कहा कि सिंचाई सुविधा बढ़ने से जिले के आर्थिक विकास के साथ-साथ जिले के किसानों की आय में वृद्धि होगी।

वन मंत्री चौहान ने बताया कि नर्मदा लिंक परियोजना से सोंडवा और जोबट विधानसभा क्षेत्र के अनेक ग्राम लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि जिले के पांच विकासखण्ड अलीराजपुर, सोंडवा, आजाद नगर, कट्ठीवाड़ा और उदयगढ़ विकासखण्ड के 155 गाँव के किसानों को सिंचाई की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इससे अलीराजपुर जिले के सिंचाई के रकबे में बढ़ोत्तरी होगी।

वन मंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रयासों से अलीराजपुर जिले को नर्मदा लिंक परियोजना से सिंचाई सुविधा मिलने पर उनको धन्यवाद ज्ञापित किया है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story