सब इंस्पेक्टर ने महिला बच्चों को पीटा, आयोग ने मांगा जवाब

सब इंस्पेक्टर ने महिला बच्चों को पीटा, आयोग ने मांगा जवाब


भोपाल, 21 सितंबर (हि.स.)। मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने राजधानी भोपाल में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर द्वारा महिला और दो बच्चों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने पर संज्ञान लिया है।मामले में संज्ञान लेकर आयोग ने पुलिस कमिश्नर, भोपाल से एक माह में जवाब मांगा है।

आयोग द्वारा बुधवार को दी गई जानकारी के अनुसार भोपाल शहर के अयोध्यानगर थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर विनोद पंथी एक बार फिर चर्चा में है। ड्यूटी पूरी करने के बाद 18 सितम्बर की रात 12 बजे के आसपास जब वे बजरिया थाना अंतर्गत मनवा शादी हाॅल के पास अपने घर पहुंचे, तो मौके पर कुछ युवक बर्थडे केक काटकर हल्ला कर रहे थे। पंथी ने उन्हें रोकने के लिए फटकार लगाई, तो नाबालिग युवकों की मां तरन्नुम खान एवं उसके परिजन मौके पर आ गए। दोनों पक्षों में जमकर वाद-विवाद होने लगा।

इस घटना के बाद सीसीटीवी वीडियो वायरल हुआ है जिसमें सब इंस्पेक्टर विनोद पंथी तरन्नुम खान एवं उसके दोनों नाबालिगों को खदेड़कर पीटते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने तरन्नुम खान और उसके नाबालिग बेटों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। तरन्नुम खान ने भी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ शिकायत लिखवाने का प्रयास किया, लेकिन उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ केशव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story