मप्रः मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट की बैठक

भोपाल, 11 जून (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में आज (मंगलवार को) मंत्रालय में मंत्रि-परिषद की बैठक होगी। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद यह पहली कैबिनेट बैठक है, जिसमें मुख्यमंत्री आगामी कार्ययोजना को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों से चर्चा करेंगे। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव के चलते रुकी परियोजनाओं और प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री डॉ. यादव की अध्यक्षता में मंत्रि-परिषद की बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी, जिसमें सभी मंत्री मौजूद रहेंगे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता की वजह से अटके प्रोजेक्ट को मंजूरी दी जाएगी। कई नए फैसले भी लिए जाएंगे। नए फैसलों के साथ बारिश के पहले करोड़ों के प्रोजेक्ट भी मंजूर होंगे। साथ ही बारिश की तैयारी को लेकर भी मंथन किया जाएगा।

आगामी जुलाई में विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान मोहन यादव सरकार अपना पहला पूर्ण बजट पेश करने वाली है। इस बैठक में बजट को लेकर भी चर्चा हो सकती है। कैबिनेट के मंत्री बैठक के दौरान अपने विभागों को लेकर चर्चा कर सकते हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे मंत्रालय में प्रदेश सरकार की विगत 6 माह के महत्वपूर्ण विभाग की उपलब्धियां के संबंध में मंत्रीगण, अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव के साथ बैठक करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश / उमेद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story