मुरैना: पति ने पत्नी का सिर धड़ से किया अलग, आरोपी गिरफ्तार

मुरैना, 10 जुलाई (हि.स.)। जिले के अंबाह कस्बे में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां बुधवार सुबह एक युवक ने अपनी पत्नी का सिर चाकू से काटकर धड़ से अलग कर दिया। पत्नी की हत्या से पूर्व युवक ने पत्नी की जमकर मारपीट भी की थी। जब पत्नी लगभग बेहोशी की हालत में पहुंच गई तब युवक ने इस वारदात को अंजाम दिया। जिस समय यह घटना हुई मृतिका महिला का भाई दूसरे कमरे में अपनी एक वर्षीय भांजी को खिला रहा था। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। फिलहाल इस हत्या की वजह सामने नहीं आ सकी है। पुलिस पड़ताल कर रही है।

अंबाह कस्बा स्थित पूठ रोड पर आनंद शर्मा पुत्र राजेन्द्र शर्मा अपनी पत्नी छाया एवं एक वर्षीय पुत्री अनन्या के साथ रहता है। आनंद अंबाह में ई रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। लेकिन पिछले कुछ समय से उसे नशे की लत पड़ गई, इस वजह से घर में प्राय: रोज ही क्लेश रहने लगा। स्थिति यह हो गई कि आनंद अपनी पत्नी छाया की जब चाहे तब मारपीट कर देता था। इस वजह से छाया का भाई भानू तथा पिता राजीव शर्मा निवासी ग्राम भकरौली अक्सर छाया के घर आते रहते थे।

बुधवार की सुबह भी छाया का भाई भानू अपनी बहिन के घर आया हुआ था। उस समय छाया घर के कार्यों में व्यस्त थी तथा उसका पति आनंद सो रहा था। जिस वजह से भानू दूसरे कमरे में चला गया और अपनी एक वर्षीय भांजी अनन्या को खिलाने लगा। उसी दौरान आनंद अपने बिस्तर से उठा और जब उसने अपने साले भानू को घर पर देखा तो उस कमरे की कुंदी बाहर से लगा दी तथा छाया से गली गलौज करते हुए उसकी लात घूंसों से बुरी तरह मारपीट करने लगा। चीखने चिल्लाने की आवाज सुन भानू ने कमरे के किबाड़े खोलने चाहे लेकिन वह बाहर से बंद मिले। इस वजह से उसने खिड़की से बाहर देखा तो आनंद उसकी बहन छाया को बुरी तरह पीटते हुए दिखाई दिया। भानू ने चिल्लाकर उसे ऐसा नहीं करने को भी कहा। इसी दौरान आनंद अपने कमरे में गया और वहां से चाकू उठाकर ले आया। आनंद ने जमीन पर बेसुध पड़ी अपनी पत्नी के गले पर चाकू रखा और उसकी गर्दन रेत दी। आनंद तब तक नहीं रुका जब तब छाया का सिर उसके शरीर से अलग नहीं हो गया। सिर को धड़ से अलग करने के बाद आनंद उसी कमरे में टहलने लगा।

उधर इस सारे घटनाक्रम को देख छाया के भाई भानू ने अपने पिता राजीव शर्मा को फोन किया और उन्हें पूरी बात बताई साथ ही डायल 100 पर भी सूचना दे दी। कुछ समय बाद ही छाया के पिता राजीव वहां पहुंचे और पड़ौसी के मकान से होते हुए आनंद के मकान में दाखिल हुए। वहां का नजारा देख वह भी भौंचक रह गए। क्यों वहां आंगन में उनकी पुत्री का सिर एवं धड़ अलग-अलग पड़ा था। कुछ समय पश्चात ही वहां अंबाह पुलिस आ गई और उसने मौके से आरोपी आनंद को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जाता है कि आनंद नशे का आदी है। छाया और आनन्द शर्मा की शादी फरवरी 2022 में हुई थी। फिलहाल आनंद ने अपनी पत्नी की हत्या क्यों की यह स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। हालांकि छाया के पिता व भाई ने आनंद उसके उसके पिता व मां पर छाया को प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया है। इस मामले में एसडीओपी अंबाह रवि भदौरिया का कहना है कि हत्यारोपी पति को पकड़ लिया गया है, उससे घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद

हिन्दुस्थान समाचार / शरद शर्मा / मुकेश तोमर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story