मुरैना: लभनपुरा में झोंपडिय़ों में लगी आग, घर ग्रहस्थी का सामान हुआ खाक

मुरैना: लभनपुरा में झोंपडिय़ों में लगी आग, घर ग्रहस्थी का सामान हुआ खाक
मुरैना: लभनपुरा में झोंपडिय़ों में लगी आग, घर ग्रहस्थी का सामान हुआ खाक


मुरैना, 11 जून (हि.स.)। नूराबाद थाना क्षेत्र के लभनपुरा गांव में मंगलवार को वाल्मीकि समाज के लोगों की 4 झोंपडिय़ों में आग लग गई। आग लगने से घर ग्रहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर इस आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन घास की झोंपडिय़ों में तेजी से आग लग गयी। सूचना मिलने पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई। तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया गया। इस आगजनी में चार परिवारों का सामान जलकर खाक हो गया।

जानकारी के मुताबिक लभनपुरा गांव में मदन वाल्मीकि, पप्पू वाल्मीकि व रिंकू वाल्मीकि व एक अन्य की बगल से झोंपडिय़ां बनी हुई है। मंगलवार की सुबह 10 बजे के करीब अचानक ही इन झोपडिय़ों में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि चारों की झोंपडिय़ों को अपने शिकंजे में ले लिया। जिससे लोगों को सामान निकालने का भी मौका नहीं मिला। आग की लपटें उठती देख ग्रामीण इकट्ठा हो गए, इसके बाद इन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। वहीं इन झोंपडिय़ों के पास ही अन्य लोगों की भी झोपडिय़ां थी, जिस पर वह अपने घरों को बचाने के लिए सूखी घास पर पानी डालने लगे, जिससे आग उनके यहां तक नहीं पहुंचे।

इस बीच मुरैना व बानमोर से दमकल बुलाई गई, तब कहीं जाकर इस आग पर काबू पाया। इस आगजनी में चारों परिवारों को नुकसान हुआ है। वहीं बाल्मिक समाज का कहना है कि दबंगों के द्वारा मकान के ऊपर से बिजली के तार डाल दिए गए थे, कई बार मना किया गया लेकिन उसके बावजूद भी नहीं माने, इसका अचानक सॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई है। जिसमें करीब चार से पांच लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मयंक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story