मुरैना: जिलाधीश ने बीज, खाद की दुकानों का किया निरीक्षण

मुरैना: जिलाधीश ने बीज, खाद की दुकानों का किया निरीक्षण
मुरैना: जिलाधीश ने बीज, खाद की दुकानों का किया निरीक्षण


मुरैना, 03 जुलाई (हि.स.)। जिलाधीश अंकित अस्थाना ने कहा कि जिले में खाद, बीज के नमूने अमानक होने पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाये। उन्होंने यह निर्देश बुधवार को फर्म सुदर्शन एग्रो सेल्स एवं सावरिया ट्रेडर्स जीवाजी गंज मुरैना के खाद एवं बीज की दुकानों का औचक निरीक्षण करते समय कही। जिलाधीश ने दुकानदारों से बाजरा बीज की प्रजाति 9001, 86एम94, 9090 एवं तिली की माधव प्रजाति के पैकेटो को देखा तथा बाजरा फसल में लगने वाले चौडी पत्ती वाले खरपतवार नासी 24डी (हीरा-44) एवं तिली फसल की खरपतवार नाशी ऐजिल का निरीक्षण किया।

भ्रमण के समय सहायक संचालक कृषि सहित अन्य कृषि अधिकारियों द्वारा बताया गया कि बीज एवं दवाओ के नमूने लगातारंनिरीक्षण हेतु लिये जा रहे है। जिलाधीश ने कृषि अधिकारियो को निर्देश दिये कि सभी दुकानों के नमूने अनिवार्य रूप से लिये जाये तथा नमूने अमानक होने पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाये, ताकि कृषकों को उचित दामों पर उत्तम क्वालिटी का बीज एवंदवाई उपलब्ध हो सके।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story