मुरैना: पुल तोडऩे में लापरवाही बरतने पर ठेकेदार पर मामला दर्ज

मुरैना: पुल तोडऩे में लापरवाही बरतने पर ठेकेदार पर मामला दर्ज
मुरैना: पुल तोडऩे में लापरवाही बरतने पर ठेकेदार पर मामला दर्ज


- पुल ढहने से घायल हो गए थे आधा दर्जन मजदूर

मुरैना, 03 अप्रैल (हि.स.)। जिले के सिकरौदा स्थित नैरोगेज लाइन के पुल को गिराने का कार्य करते समय मंगलवार को अचानक पुल का एक हिस्सा धराशाई होकर गिर गया था। इस हादसे में वहां कार्य कर रहे 6 मजदूर घायल हो गए, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जौरा अस्पताल से उचित इलाज हेतु जिला अस्पताल भेजा गया। इस मामले को लेकर संतोष कुमार गुप्ता वरिष्ठ खंड अभियंता ब्रिज झांसी द्वारा बुधवार को जौरा पुलिस को दिए गए लिखित आवेदन के बाद ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बताया जाता है कि सिकरौदा स्थित सोन नदी पर पुराने रेलवे ब्रिज को स्क्रैप घोषित किया जाकर उसकी कटिंग के लिए रेलवे के अधिकारियों ने राजस्थान के स्क्र्रेप ठेकेदार ताहिर अली की फर्म को ठेका दिया था। इस फर्म के प्रतिनिधि फिरोज खान को सोन नदी पर बने ब्रिज को सौंप दिया गया था। रेल्वे के अधिकारियों द्वारा ठेकेदार को पहले ही सचेत कर दिया था कि पुल को हटाते समय सावधानी बरतनी है। लेकिन इसके बावजूद ठेकेदार द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के ही पुल की कटिंग का कार्य शुरू करा दिया। जिस वजह से पुल एक तरफ से धंसक गया और आधा दर्जन मजदूर गंभीर घायल हो गए। संतोष कुमार गुप्ता वरिष्ठ खंड अभियंता ब्रिज झांसी के आवेदन पर जौरा पुलिस ने फिरोज खान के विरूद्ध कार्य में लापरवाही बरतने व दूसरों का जीवन संकट में डालने की धारा 288 व 337 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story