जबलपुरः खनिज उड़नदस्ता दल ने रेत भंडारण पर की कार्रवाई

जबलपुरः खनिज उड़नदस्ता दल ने रेत भंडारण पर की कार्रवाई
जबलपुरः खनिज उड़नदस्ता दल ने रेत भंडारण पर की कार्रवाई


जबलपुरः खनिज उड़नदस्ता दल ने रेत भंडारण पर की कार्रवाई


जबलपुर, 08 जून (हि.स.)। कलेक्टर के निर्देशों पर सिहोरा एसडीएम के नेतृत्व में खनिज उड़नदस्ता दल व खनिज अमले द्वारा शनिवार को जिले में अलग-अलग स्थानों में रेत भंडारण पर कार्रवाई की गई, जिसमें संयुक्त रूप से तहसील मझौली अंतर्गत ग्राम मझौली का मौका निरीक्षण किया गया। उक्त ग्राम में रेत खनिज का अवैध भंडारण पाए जाने पर रेत खनिज मात्रा 136 घन मीटर शासन पक्ष में जप्त की गई।

इसी प्रकार ग्राम कैथरा अंतर्गत दो स्थानों पर रेत खनिज का अवैध भंडारण पाए जाने पर क्रमशः 60 घन मीटर एवं 90 घन मीटर की शासन पक्ष में जप्ती की कार्रवाई की गई। जप्त रेत को सुरक्षा की दृष्टि से जिले के वैध रेत ठेकेदार के प्रतिनिधि की सुपुर्दगी में सुरक्षार्थ दिया गया।

इसी प्रकार राजस्व एवं खनिज विभाग द्वारा संयुक्त रूप से तहसील सिहोरा के ग्राम दरौली मे रेत अवैध खनन में सम्मिलित एक किश्ती का विनिस्तीकरण किया गया एवं एक बिना नंबर टेक्टर ट्रॉली अवैध परिवहन करते पाए जाने पर जप्त कर थाना खितौला की सुपुर्द में दिया गया।

ग्राम दरौली की शासकीय भूमि पर अवैध रूप से भंडारीत 50 घन मीटर रेत जप्त कर जिले की वैध ठेकेदार के प्रतिनिधि के सुपुर्द की। ग्राम घुघरा में भी अवैध उत्खनन में संलिप्त एक किश्ती को विनिष्ट की गई तथा तहसील सिहोरा के अन्य ग्राम महगवा ,पड़रिया, देवरी कन्हाई विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण कर कार्यवाही की गई। साथ ही उड़न दस्ता टीम द्वारा बरगी तहसील में स्वीकृत रेत खदान सालीवाडा, सगरा झपनी, पारा खदानों का निरीक्षण किया गया एवं खदान धारकों को शासन निर्देशों का अनुपालन कर कार्य करने कि समझाइश दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story